Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, नसीम शाह एशिया कप से हुए बाहर; इस खिलाड़ी को मिली जगह

एशिया कप 2023 के बीच में ही पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 13, 2023 18:41 IST
Naseem Shah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Naseem Shah

पाकिस्तान की टीम को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी थी। अब फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में मैच जीतना होगा। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट की वजह से एशिया कप 2023 से बाहर हो गए हैं। इससे पाकिस्तानी टीम को तगड़ा झटका लगा है। नसीम की जगह 20 साल के एक युवा खिलाड़ी को मौका मिला है। 

नसीम शाह हुए बाहर 

भारत के खिलाफ मैच के दौरान नसीम शाह के कंधे में चोट लग गई थी। इससे वह मैदान से बाहर चले गए थे और अपने 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने भारत के खिलाफ 9.2 ओवर में 53 रन दिए, जिसमें एक मेडन ओवर शामिल था। वह भारत के खिलाफ एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। वह बल्लेबाजी करने मैदान पर भी नहीं उतरे थे। 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

नसीम शाह की जगह जमान खान को टीम के साथ जोड़ा गया है। जमान ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 6 टी20 मैचों में 32.5 की औसत से 6.66 की इकोनॉमी से चार विकेट हासिल किए हैं। नसीम की पाकिस्तान को एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में कमी खल सकती है, क्योंकि उन्होंने मौजूदा एशिया कप में 7 विकेट चटकाए हैं। 

ये गेंदबाज भी है चोटिल 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ भी ठीक हो रहे हैं और उन्होंने भारत के खिलाफ रिजर्व डे पर गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन रऊफ श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे या नहीं। इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। उन्हें भी भारत के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी। उनके बैक अप के तौर पर शाहनवाज दहानी को पहले ही श्रीलंका बुला लिया गया है। पीसीबी ने बयान में कहा कि ये दोनों तेज गेंदबाज हमारी संपत्ति हैं और मेडिकल टीम के पैनल द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। मेडिकल पैनल वर्ल्ड कप से पहले उनकी बेहतरीन देखभाल  करेगा। 

यह भी पढ़ें: 

विराट से झगड़ने वाले खिलाड़ी को अफगानिस्तान की टीम में मिली जगह, 2 साल बाद हुई स्क्वाड में वापसी

भारत के खिलाफ मैच नहीं खेलेगा बांग्लादेश का ये घातक खिलाड़ी, एशिया कप के बीच में लौटा घर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement