A
Hindi News वायरल न्‍यूज दोस्ती या चोरी! मछलियों को खिलाती बतख के वीडियो की सच्चाई जान हैरान रह जाएंगे

दोस्ती या चोरी! मछलियों को खिलाती बतख के वीडियो की सच्चाई जान हैरान रह जाएंगे

मछली और बतख की दोस्ती का ये वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन ध्यान से देखने पर आप पाएंगे कि मामला दोस्ती की आड़ में चोरी का है।

video of fish and duck- India TV Hindi मछली और बतख का वायरल वीडियो

कहते हैं कि कई बार आंखों देखी भी झूठ साबित हो जाती है। कुछ ऐसा ही एक वायरल वीडियों के  साथ हो रहा है। दरअसल मछलियों को खाना खिलाती एक बतख का वीडियो दोस्ती की मिसाल के तौर पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों ने इसे दोस्ती और मानवता की मिसाल कहा है। इसमें अनाज की ट्रे से अनाज लेकर एक बतख तालाब में भूखी मछलियों को खिला रही है। लोग इसे मानवता और दोस्ती की मिसाल के रूप में सराह रहे हैं।

अब करके देखो! इस शहर में पब्लिक प्लेस पर टॉयलेट करने वाले अब साक्षात देखेंगे अपनी हरकत

लेकिन जरा रुकिए, आपने वीडियो गौर से देखा, नहीं, तो फिर से देखिए। बतख मछलियों को खाना नहीं खिला रही है,बल्कि चालाक मछलियां बतख के मुंह से निवाला छीन रही है। वैज्ञानिक कहते हैं कि बतख अपने खाने को खाने से पहले पानी में डुबोती है। ये बतख भी जाहिरतौर पर ऐसा कर रही है। ये मछलियों को खाना नहीं खिला रही बल्कि अपनी प्रवृत्ति के अनुसार खाने से पहले अपने खाने को गीला कर रही है। 

अब मछलियों की चालाकी देखिए, जैसे ही बतख खाना डुबोती हैं, वो उसकी चोंच से खाना छीन लेती है। अब यहां मानवता और दोस्ती नहीं बल्की चालाकी और मजबूरी दिख रही है। 

हालांकि दुनिया भर में इस वीडियो को दोस्ती की मिसाल के रूप में ही देखा और सराहा जा रहा है लेकिन वीडियो के इस पहली पर काफी कम लोगों का ध्यान गया है। वन सेवा के अधिकारी प्रवीन पासवान ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था - दोस्ती का एक बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला। मछलियों को अच्छा दोस्त मिल गया है। 

वीडियो 32 सैकेंड का है और इसमें दिखाया गया है कि तालाब के पास रखी अनाज की प्लेट से एक बतख दाने चोंच से उठाकर तालाब की मछलियों को खिला रही है। इस नजारे को देखकर  लोग दोस्ती की मिसाल दे रहे हैं और कह रहे हैं कि मानवता अब भी जीवित है। 

रानू मंडल के गाने पर हो रहा था रियाज, कुत्ते ने लगाए ऐसे सुर, सोशल मीडिया हो गया दीवाना

प्रवीन कासवान के वीडियो को दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक पर भी शेयर किया गया और वहां कुल मिलाकर इसे 12 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इस वीडियो पर 2.8 लाख लोग कमेंट्स कर चुके हैं औऱ ये तेजी से वायरल हो रहा है।

अमेरिका के कैरोलीना वाटरफॉल रेसक्यू के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर जेनिफर गॉर्डेन की मानें तो हर बतख अपने खाने की तैयारी ऐसे हीअनाज को डुबोकर करता है, यहां मछलियां उसकी तैयारी का फायदा उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि ये पहला वीडियो नहीं है, बतख अपना खाना पानी में डुबाकर खाता है। 2015 मे भी ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था।

Tik Tok Viral Video: झाड़ू लेकर पत्नी को ललकार रहा था ये TV एक्टर, सामने आई तो कर दी ऐसी हरकत

टिक टॉक यूजर के शानदार एयरवॉक ने ऋतिक रोशन को बनाया दीवाना, इसका डांस देख अवाक रह जाएंगे

शिल्पा शेट्टी को किया अनजान शख्स ने कॉल, वो पूछती रहीं हैलो कौन, Tik Tok Video Viral