A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिकी सांसद ने जमकर की भारत की तारीफ, Made in India कोरोना वैक्सीन को लेकर कही बड़ी बात

अमेरिकी सांसद ने जमकर की भारत की तारीफ, Made in India कोरोना वैक्सीन को लेकर कही बड़ी बात

अमेरिका, भारत और यूरोप में लाखों लोगों की इस बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है। अब दुनिया के कई देशों में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है, भारत में भी शनिवार से वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा।

American Congressman Brad Sherman praises India coronavirus vaccine अमेरिकी सांसद ने जमकर की भारत की- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) अमेरिकी सांसद ने जमकर की भारत की तारीफ, Made in India कोरोना वैक्सीन को लेकर कही बड़ी बात

वाशिंगटन. कोरोना वैक्सीन आने के बाद पूरी दुनिया को अब एक आशा की किरण दिखाई दी है। चीन से शुरू हुई इस महामारी ने पूरी दुनिया में तांडव मचाया हुआ है। अमेरिका, भारत और यूरोप में लाखों लोगों की इस बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है। अब दुनिया के कई देशों में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है, भारत में भी शनिवार से वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। भारत फिलहाल दो वैक्सीन डवलप कर चुका है, इन दोनों वैक्सीन के टीके न सिर्फ भारत बल्कि अन्य देशों द्वारा भी डिमांड किए जा रहे हैं। भारत भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए दुनियाभर के देशों का सहयोग कर रहा है। कोरोना से जंग में भारत की इस भूमिका की अमेरिका के सांसद ब्रैड शेरमैन ने जमकर तारीफ की है।

पढ़ें- दिल्ली में कहां-कहां लगेगा कोरोना का टीका? ये रही केंद्रों की पूरी लिस्ट
पढ़ें- Kisan Andolan: कैसे निकलेगा हल? कमेटी से हटे किसान नेता भूपिंदर मान, टिकैत बोले- निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

अमेरिकी सांसद Brad Sherman ने भारत के न सिर्फ अपने पड़ोसियों और बल्कि दुनियाभर में अपने पार्टनरों को COVID-19 टीके की आपूर्ति करने की अपनी योजना के लिए सराहना की है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमारा सहयोगी भारत न सिर्फ भारत में निर्मित कोरोना टीके खरीद रहा है बल्कि अपने अपने पड़ोसी देशों के साथ-साथ दुनिया भर में साझेदार देशों को इनकी आपूर्ति भी कर रहा है जो बहुत अच्छा है।

पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद पर सेना प्रमुख का बड़ा बया
पढ़ें- मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते कर रहे 'मौज', चैन से सो रहा है अस्पताल प्रशासन

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े vaccines उत्पादक देशों में से एक है। वैश्विक महामारी के इस समय में भारत पूरी दुनिया की मदद कर रहा है। भारत न सिर्फ कोरोनै वैक्सीन के लाखों टीके खरीद रहा है बल्कि नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, सेशेल्स और मॉरीशस को कोरोना वैक्सीन के टीकों की आपूर्ति भी कर रहा है।

पढ़ें- आनंद विहार, गोरखपुर और बांद्रा वाया लखनऊ, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, ये रही पूरी डिटेल
पढ़ें- उत्तर भारत में शीत लहर, ठंड से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली का ठंड बुरा हाल

Latest World News