1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते कर रहे 'मौज', चैन से सो रहा है अस्पताल प्रशासन

मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते कर रहे 'मौज', चैन से सो रहा है अस्पताल प्रशासन

पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद स्थित सरकारी अस्पताल में इन दिनों आवारा कुत्तों की मौज है। आवारा कुत्ते अस्पताल में आराम से घूमते हैं। इन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं। कई बार तो ये कुत्ते मरीजों के बिस्तर पर आराम फरमाते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 14, 2021 13:31 IST
dog menace government hopital moradabad patients in fear मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते कर रहे 'मौज', चै- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते कर रहे 'मौज', चैन से सो रहा है अस्पताल प्रशासन

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश में सरकार चाहे किसी की भी हो लेकिन यहां के सरकारी अस्पतालों का हाल एक जैसा ही रहता है। यूपी में सरकारी अस्पतालों की बदइंतजामी से तो आप अच्छी तरह रूबरू होंगे ही , लेकिन अब आपको बता दें कि यूपी के अस्पताल में इलाज करना जा रहे अपनी सुरक्षा का इंतजाम खुद करके जाएं। हो ये भी सकता है कि आप यूपी के सरकारी अस्पताल में एक बीमारी के इलाज के लिए जाएं लेकिन दूसरी बीमारी मुफ्त में लेकर आएं। दरअसल ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे हैं। दरअसल न्यूज एजेंसी ANI ने कुछ ऐसी तस्वीरें जारी की हैं जिन्हें देखकर आपको सबकुछ आसानी से समझ आ जाएगा।

पढ़ें- उत्तर भारत में शीत लहर, ठंड से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली का ठंड बुरा हाल

पढ़ें- Coronavirus Vaccination in Delhi: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरी तरह तैयार, बताया पूरा प्लान

पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद स्थित सरकारी अस्पताल में इन दिनों आवारा कुत्तों की मौज है। आवारा कुत्ते अस्पताल में आराम से घूमते हैं। इन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं। कई बार तो ये कुत्ते मरीजों के बिस्तर पर आराम फरमाते हैं। यहां से इन्हें भगाने वाला कोई नहीं हैं। अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने नाम न छापने की शर्त पर ANI को बताया कि विभिन्न वार्डों के गेट पर तैनात गार्ड आराम से बैठे रहते हैं, इन्हें इसबात की परवाह ही नहीं है कि कौन वार्ड में एंट्री कर रहा है, फिर चाहे वो कुत्ते ही क्यों ने हों। मरीज ने बताया कि आवारा कुत्तों की वजह से न सिर्फ वार्ड गंदा हो जाता है बल्कि जब वो बेड पर आराम फरमाते हैं तो वहां फिर कीटाणु छोड़ देते हैं। कोरोना के जमाने में ये वाकई चिंताजनकर और डराने वाला है।

पढ़ें- आनंद विहार, गोरखपुर और बांद्रा वाया लखनऊ, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, ये रही पूरी डिटेल
पढ़ें- चलती ट्रेन से बाहर देख रही थी महिला, पति ने दे दिया धक्का, दो महीने पहले ही हुई थी शादी

एक अन्य मरीज ने कहा कि आमतौर पर हम ही कुत्तों को भगाने का प्रयास करते हैं, कई बार कुत्ते भाग जाते हैं लेकिन कई बार कुत्ते घुर्राने लगते हैं। ऐसे में डर लगता है कि कहीं कुत्ता काट न ले। कुत्ते के काटने की वजह से रेबीज की बीमारी होने की संभावना रहती है, जिस वजह से इंसान का मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है। ये बीमारी कई बार दिमाग के साथ-साथ गले को भी अपने चपेट में ले लेती है। हम यहां इलाज कराने आए हैं, यहां से एक औऱ बीमारी लेकर वापस नहीं जाना चाहते, ऐसे में अस्पताल के अधिकारियों को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

पढ़ें- दिल्ली में न घुस पाए कोई मुर्गी, अध्यापकों को बॉर्डर पर किया गया नियुक्त
पढ़ें- कहां पैदा हुआ था कोरोना का वायरस? पता लगाने चीन के वुहान पहुंच गई है WHO की टीम

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X