1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Coronavirus Vaccination in Delhi: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरी तरह तैयार, बताया पूरा प्लान

Coronavirus Vaccination in Delhi: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरी तरह तैयार, बताया पूरा प्लान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 16 जनवरी को 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। 1-1 जगह पर लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगेगी, हफ्ते में 4 दिन यानि सोमवार मंगलवार गुरुवार और शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 14, 2021 12:29 IST
Coronavirus vaccination in delhi arvind kejriwal shares vaccination process plan Coronavirus Vaccina- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus Vaccination in Delhi: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरी तरह तैयार, बताया पूरा प्लान

नई दिल्ली. 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। देश में विभिन्न राज्य सरकार इसकों लेकर अंतिम तैयारियों में जुटी हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली भी कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि आज सुबह ही मैंने अपनी टीम के साथ सारी तैयारियों का जायजा लिया है, सारी तैयारियां कर ली गई हैं और सभी टीम लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए तैयार है। 

पढ़ें- आनंद विहार, गोरखपुर और बांद्रा वाया लखनऊ, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, ये रही पूरी डिटेल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 16 जनवरी को 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। 1-1 जगह पर लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगेगी, हफ्ते में 4 दिन यानि सोमवार मंगलवार गुरुवार और शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। अन्य जो दो दिन होते हैं उस दौरान रेग्युलेर वैक्सीन लगती है, हम नहीं चाहते कि दूसरा वैक्सिनेशन प्रभावित हो। उन्होंने बताया कि शुरुआत में 81 केंद्र हैं उनको बढ़ाकर कुछ दिन में 175 केंद्र कर दिया जाएगा और कुछ दिनों के बाद 1000 केंद्र हो जाएंगे। 

पढ़ें- चलती ट्रेन से बाहर देख रही थी महिला, पति ने दे दिया धक्का, दो महीने पहले ही हुई थी शादी

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार से दिल्ली को अभी तक 2.74 लाख वैक्सीन की डोज मिली हैं, एक व्यक्ति को 2 डोज लगेंगी और केंद्र 10 प्रतिशत अधिक देती है, ऐसे में यह लगभग 1.20 हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए पर्याप्त हैं। दिल्ली में 2.40 लाख हेल्थकेयर वर्कर ने पंजीकरण कराया है। उम्मीद करते हैं बाकी बचे हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए वैक्सीन जल्द उपलब्ध होने की उम्मीद है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है, पहले दिन दिल्ली में 8100 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। एक साल से कोरोना की वजह से सबलोग बहुत ज्यादा परेशान हैं, वैक्सीन के आने के बाद उम्मीद है कि कोरोना से लोगों को मुक्ति मिलेगी। 

पढ़ें- दिल्ली में न घुस पाए कोई मुर्गी, अध्यापकों को बॉर्डर पर किया गया नियुक्त

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus Vaccination in Delhi: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरी तरह तैयार, बताया पूरा प्लान News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment