A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बालों की ग्रोथ बढ़ानी है तो ऐसे यूज करें चावल का पानी, बाल मजबूत होने के साथ रहेंगे शाइनिंग

बालों की ग्रोथ बढ़ानी है तो ऐसे यूज करें चावल का पानी, बाल मजबूत होने के साथ रहेंगे शाइनिंग

चावल के पानी में कार्बोहाइट्रेट जिसे इनोसिटॉल कहते है वो पाया जाता है जो बालों की चमक बढ़ाने के साथ-साथ ग्रोथ और मजबूत बनाने में मदद करता है। बस ऐसे करें इस्तेमाल।

बालों की ग्रोथ बढ़ानी है तो ऐसे यूज करें चावल का पानी, बाल मजबूत होने के साथ रहेंगे शाइनिंग- India TV Hindi Image Source : FREEPIK बालों की ग्रोथ बढ़ानी है तो ऐसे यूज करें चावल का पानी, बाल मजबूत होने के साथ रहेंगे शाइनिंग

चावल का पानी को आम भाषा में माड़ भी कहा जाता है। कार्बोहाइड्रेट के साथ-साथ इसमें फेरुलिक एसिड, एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चावल का पानी आपकी सेहत के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद है। 

चावल के पानी में कार्बोहाइट्रेट जिसे इनोसिटॉल कहते है वो पाया जाता है जो बालों की चमक बढ़ाने के साथ-साथ ग्रोथ और मजबूत  बनाने में मदद करता है। इसके साथ ही आपके बालों की चमक हमेशा बरकरार रहेगी। बस ऐसे करें इस्तेमाल। 

जवानी में बाल हो रहे हैं सफेद तो ऐसे करें आम के पत्तों का इस्तेमाल, मिलेंगे लंबे, घने काले बाल

ऐसे बनाएं चावल का पानी

एक पैन में एक कटोरी सफेद चावल लें। उसमें अधिक मात्रा में पानी और थोड़े से संतरा के छिलकों को भी डाल दें। इसके बाद इसे धीमी आंच में पकने दें। जब चावल आध कच्चे हो तो इस पानी को छान लें। अब इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें और 10-15 मिनट छोड़ दें।  इसके बाद साफ पानी और शैंपू से धो लें।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

गंजेपन की समस्या से छुटकारा दिलाएंगी धनिया, बस ऐसे करें इस्तेमाल

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, नहीं रहेंगे दाग और धब्बे

बेदाग निखरा हुआ चेहरा पाने के लिए ऐसे करें मसूर दाल का इस्तेमाल, स्किन संबंधी हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

Latest Lifestyle News