A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ कुछ मिनटों में पाएं दर्द से निजात, जानिए कैसे

कुछ मिनटों में पाएं दर्द से निजात, जानिए कैसे

जापानी कला के अनुसार माना जाता है कि हमारे हाथ की अंगुलियां विशेष बीमारी और भावनाओं के साथ जुड़ी होती है। हमारे हाथ की पांचो अंगुलियां किसी न किसी अंग से जुड़ी होती है। जिससे आप शरीर के किसी भी अंग के दर्द से निजात पा सकते है। जानिए कैसे..

hand - India TV Hindi hand

हेल्थ डेस्क: हमारे शरीर में कही भी दर्द होता है, तो हम कोई न कोई दवा खा लेते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं, लेकिन एक ऐसा समय आता है कि हम दवाओं के इतने आदी हो जाते है कि बिना दवा खाएं हमे दर्द से आराम नहीं मिलता है। जो कि हमारे लिए नुकसानदेय साबित हो सकती है। अगर आपके साथ भी यहीं समस्या है, तो हम आपको एक ऐसी थेरेपी के बारें में बता रहे है। जिससे आप सिर्फ एक मिनट में शरीर के किसी भी अंग के दर्द से निजात पा सकते है।

ये भी पढ़े-

जापानी कला के अनुसार माना जाता है कि हमारे हाथ की अंगुलियां विशेष बीमारी और भावनाओं के साथ जुड़ी होती है। हमारे हाथ की  पांचो अंगुलियां किसी न किसी अंग से जुड़ी होती है। जिससे आप शरीर के किसी भी अंग के दर्द से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको सिर्फ हाथ की अंगुली को रगड़ना होगा। जानिए किस अंग का किस अंगुली को रगड़ने से निजात पा सकते है।

आप अपने हाथ की अंगुलियों को रगड़ कर तनाव, चिंता. चिड़चिड़ापन, ड़र आदि से भी निजात पा सकते है। जानिए कैसे।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे पाएं दर्द से निजात

Latest Lifestyle News