A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अपनी शादी में चाहती है खूबसूरत मुस्कान, तो अजमाएं ये टिप्स

अपनी शादी में चाहती है खूबसूरत मुस्कान, तो अजमाएं ये टिप्स

शादी के दिन जहां खूबसूरत चमकीले परिधान से लेकर मेहमानों की मेहमाननवाजी का ध्यान रखा जाता है, वहीं कुछ छोटी-छोटी चीजें इस दिन को आपके लिए शानदार बना सकती हैं। खूबसूरत सफेद दांतों के साथ शर्माती हुई दुल्हन की मुस्कुराहट..

teeth- India TV Hindi teeth

नई दिल्ली: शादी किसका सपना नहीं होती है। हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में सबसे सुंदर दिखे। जिससे शादी में चार-चांद लग जाएं। इसके लिए वह जाने किचनों दिनों में पहले प्लान करने लगती है कि उसे अपनी शादी में क्या-क्या और कैसे करना ह, लेकिन इतनी भागडदौड़ हो जाती है कि आधी चीजें हम भूल जाते है।

शादी के दिन जहां खूबसूरत चमकीले परिधान से लेकर मेहमानों की मेहमाननवाजी का ध्यान रखा जाता है, वहीं कुछ छोटी-छोटी चीजें इस दिन को आपके लिए शानदार बना सकती हैं। खूबसूरत सफेद दांतों के साथ शर्माती हुई दुल्हन की मुस्कुराहट उसके व्यक्तित्व में चार-चांद लगाती है और साथ ही माहौल भी खुशनुमा हो जाता है।

ये भी पढ़ें:

रीजोव क्लीनिक की प्रिंयका गोयत और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान परास्नातक संस्थान (चंडीगढ़) के सोमवीर सिंह ने इस खास दिन को खूबसूरत सफेद दांतों से खास बनाने के लिए दांतों की देखरेख के संबंध में ये टिप्स दिए हैं। जानिए

  • जिन खाद्य पदार्थो के सेवन से दांतों पर दाग, धब्बे पड़ जाते हैं, उनका सेवन करने से बचें। सोडा, कॉफी, चाय, ब्लूबेरी, चेरी और सोया सॉस उनमें से एक हैं। शराब नहीं पिएं और धूम्रपान से भी बचें। अगर आप स्टेनिंग वाले पेय पदार्थो का सेवन करना बंद नहीं कर सकती हैं तो फिर इन्हें स्ट्रॉ से पिएं या हर तीन महीने पर दांतों को क्लीनिक में साफ कराएं।
  • पानी खूब पिएं। इससे न केवल आपके चेहरे पर चमक आती है बल्कि दांतों में भी चमक आती है। शादी के खास दिन भी आप पानी पर्याप्त मात्रा में पिएं, जिससे शरीर और होंठों पर नमी बरकरार रहेगी और आप सहजता से मुस्कुरा सकेंगी। साथ ही लिपस्टिक भी देर तक टिका रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News