A
Hindi News पैसा ऑटो अब इस बड़ी कंपनी में होगी 12,500 लोगों की छंटनी, 95 प्रतिशत घटा शुद्ध लाभ

अब इस बड़ी कंपनी में होगी 12,500 लोगों की छंटनी, 95 प्रतिशत घटा शुद्ध लाभ

जापान की संकटग्रस्त वाहन कंपनी निसान ने कहा कि वह 12,500 लोगों की छंटनी करेगी। कंपनी का मुनाफा अप्रैल-जून तिमाही में 95 प्रतिशत गिरा है।

Carmaker company Nisan net profit is 95 percent compare will lay off staff- India TV Paisa Carmaker company Nisan net profit is 95 percent compare will lay off staff

योकोहामा। जापान की संकटग्रस्त वाहन कंपनी निसान ने कहा कि वह 12,500 लोगों की छंटनी करेगी। कंपनी का शुद्ध मुनाफा अप्रैल-जून तिमाही में 95 प्रतिशत गिरा है। कंपनी की अमेरिका एवं यूरोपीय बाजारों में वाहनों की बिक्री कम हुई है। कंपनी के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की अचानक गिरफ्तारी के बाद निसान मुश्किलों का सामना कर रही है। 

वाहन निर्माता कंपनी का अप्रैल-जून तिमाही में शुद्ध लाभ तेजी से घटकर 6.4 अरब येन (5.9 करोड़ डॉलर) रह गया। कंपनी को पिछले साल की इसी तिमाही में 115.8 अरब येन का शुद्ध मुनाफा हुआ था। इस दौरान कंपनी की बिक्री 12.7 प्रतिशत घटकर 2,370 अरब येन रह गई। 

मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरोतो सैकावा ने कहा कि हम इस बात को स्वीकार करते हैं कि पहली तिमाही के नतीजे काफी मुश्किल वाले रहे।'' उन्होंने कहा कि हमें मालूम था कि बिक्री की रफ्तार कम रहेगी लेकिन हम स्वीकार करते हैं कि यह हमारी अपेक्षा से भी थोड़ा नीचे रहा। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि दूसरी और तीसरी तिमाही में हम पूरी तरह से वापसी कर सकते हैं।

Latest Business News