A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्तान को कपास की बहुत ज्यादा जरुरत, इमरान खान भारत से फिर आयात को दे सकते हैं मंजूरी

पाकिस्तान को कपास की बहुत ज्यादा जरुरत, इमरान खान भारत से फिर आयात को दे सकते हैं मंजूरी

पाकिस्तान जमीन मार्ग से भारत से कपास के आयात की मंजूरी दे सकता है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर नए संघर्षविराम समझौते के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध कुछ बहाल होने की संभावनाएं बढ़ी हैं।

पाकिस्तान को कपास की बहुत ज्यादा जरुरत, इमरान खान भारत से फिर आयात को दे सकते हैं मंजूरी- India TV Paisa Image Source : AP पाकिस्तान को कपास की बहुत ज्यादा जरुरत, इमरान खान भारत से फिर आयात को दे सकते हैं मंजूरी

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार तो रोक दिया, लेकिन उसका यह कदम उस पर ही भारी पड़ रहा है। पाकिस्तान जमीन मार्ग से भारत से कपास के आयात की मंजूरी दे सकता है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर नए संघर्षविराम समझौते के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध कुछ बहाल होने की संभावनाएं बढ़ी हैं। रविवार को मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी। 

वाणिज्य मंत्रालय में सूत्रों के हवाले से ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने लिखा है कि वाणिज्य पर प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद इस बारे में फैसला ले सकते हैं कि अगले सप्ताह से भारत से कपास और धागे का आयात करना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कपास की कमी का मुद्दा पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान के संज्ञान में लाया जा चुका है। खान के पास वाणिज्य मंत्रालय का भी प्रभार है। सूत्रों ने बताया कि एक बार सैद्धान्तिक फैसला होने के बाद मंत्रिमंडल की आर्थिक संयोजन समिति के समक्ष औपचारिक आदेश रखा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि इस बारे में आंतरिक चर्चा हो चुकी है लेकिन अंतिम फैसला प्रधानमंत्री की अनुमति के बाद लिया जाएगा।

पढ़ें- किसान भाइयों की आय बढ़ने को लेकर खुशखबरी, कृषि मंत्रालय ने की बड़ी घोषणा

पढ़ें- PM Kisan: कई राज्यों ने रोके 59 लाख किसानों के पैसे, लिस्ट में ऐसे तुरंत चेक करें अपना नाम

पढ़ें- LPG सिलेंडर 94 रुपए में पाने का आखिरी मौका, ऐसे उठाएं फायदा

पढ़ें- यूपी का यह शहर देगा अब मुंबई को टक्कर! योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला

भारत से कई वस्तुओं का आयात करता है पाकिस्तान

पाकिस्तान भारत को ताजे फल, सीमेंट, खनिज और अयस्क, तैयार चमड़ा, प्रसंस्कृत खाद्य, अकार्बनिक रसायन, कच्चा कपास, मसाले, ऊन, रबड़ उत्पाद, अल्कोहल पेय, चिकित्सा उपकरण, समुद्री सामान, प्लास्टिक, डाई और खेल का सामान निर्यात करता था, जबकि भारत से निर्यात किए जाने वाले जिंसों में जैविक रसायन, कपास, प्लास्टिक उत्पाद, अनाज, चीनी, कॉफी, चाय, लौह और स्टील के सामान, दवा और तांबा आदि शामिल हैं।

पढ़ें- सोना खरीदने को लेकर बड़ी खुशखबरी, सरकार ने तय की गोल्ड बांड की कीमत

पढ़ें- विदेशी मुद्रा भंडार मामले में पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका मिलकर भी नही कर पा रहें भारत का मुकाबला

पढ़ें- FASTag से सरकार के पास आया रिकार्ड तोड़ पैसा, जानें कितनी हुई कमाई

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने की बौखलाहट में पाकिस्तान ने भारत के साथ बिजनस बंद करने का ऐलान तो कर दिया, लेकिन अपना यह फैसला उसके लिए फजीहत की वजह बन गया है। दवाइयों की कमी के कारण मजबूरी में उसे आंशिक व्यापार बहाली का कदम उठाना पड़ा था।

पढ़ें- बाजार में बहुत बड़ी गिरावट से हाहाकार, देखें कितने लाख करोड़ रुपए हुए स्वाहा

पढ़ें- Indian Rupee का 19 महीने का सबसे बुरा दिन, जानें कितना गिरा रुपया

पढ़ें- 5 किलो वाला LPG सिलेंडर सीधे अपने घर मंगाने का सबसे आसान तरीका

Latest Business News