A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिवाली-छठ पर घर जाने का है प्लान तो अभी ही बुक करा लें टिकट, फायदे में रहेंगे

दिवाली-छठ पर घर जाने का है प्लान तो अभी ही बुक करा लें टिकट, फायदे में रहेंगे

दिवाली पर हवाई टिकटों के किराए में अभी से ही बढ़ोत्तरी शुरू हो चुकी है। फ्लाइट के टिकटों के दाम 25 प्रतिशत तक अभी ही बढ़ा दिया गया है। बाद में ये और भी महंगा होगा।

हवाई टिकटों के किराए बढ़ रहे हैं।- India TV Paisa हवाई टिकटों के किराए बढ़ रहे हैं।

इस बार दिवाली 12 नवंबर को है और अगर आप इस बार दिवाली या छठ पर घर जाने की सोच रहे हैं तो आप हमारी एक सलाह मानिए। फ्लाइट की टिकट अभी से ही बुक करा लीजिए नहीं तो बाद में किराया बहुत बढ़ जाएगा। दिवाली की छुट्टी के लिए अभी से ही फ्लाइट के टिकटों की जबरदस्त बुकिंग चल रही है। कई एयरलाइंस कंपनियों ने तो अपने टिकटों के दाम अभी से ही बढ़ाना शुरू कर दिया है। दिवाली के आसपास इन टिकटों का दाम 3-4 गुना बढ़ जाएगा।

दिवाली और त्योहारी सीजन पर एयरलाइंस कंपनियों ने बढ़ाया किराया 

एयरलाइंस कंपनियों के लिए समर सीजन काफी फायदेमंद रहा है। यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी भी हुई है और आगे त्योहार के सीजन भी आ रहा है। ऐसे में लोग फ्लाइट की टिकटें अभी से ही बुक करना शुरू कर दिए हैं। ट्रैवल इंडस्‍ट्री के एक्सपर्ट्स की माने तो एयर ट्रैवल का डिमांड बढ़ रहा है। मेट्रो शहरों में लोग फ्लाइट से ट्रैवल करना ज्यादा सुविधाजनक समझ रहे हैं। वैसे भी मानसून सीजन के बाद से ही दिवाली के टिकटों की मांग ज्यादा बढ़ने लगती है।

फ्लाइट टिकटों के किराए में होगी बढ़ोत्तरी

आपको अभी टिकट बुक कराने की सलाह इसलिए दी जा रही क्योंकि दिल्ली से पटना तक 8 सितंबर की फ्लाइट की टिकट का दाम 3800 रुपए था जबकि 10 नवंबर की टिकट अगर आप अभी बुक करेंगे तो ये आपको इकोनॉमी क्लास में 14000 रुपए की पड़ रही है। आगे टिकट के दाम और भी बढ़ सकते हैं। कई बड़े शहरों मुंबई, दिल्‍ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, चंडीगढ़, जयपुर और कोचीन जैसे शहरों में इस बार की दिवाली की टिकट का दाम पिछली दिवाली से 10 से 25 प्रतिशत तक बढ़ चुके हैं। कुछ जगहों पर तो फ्लाइट के टिकट के किराए में भारी उछाल देखने को मिला है। 

ये भी पढ़ें:

E-Rupee By SBI: अब UPI से कर सकेंगे डिजिटल करेंसी की पेमेंट

UPI से हो गया है गलत पमेंट तो न लें टेंशन, करें ये काम, फटाफट वापस आएगा पैसा
 

Latest Business News