A
Hindi News पैसा बाजार कमजोरी के साथ खुले शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से भी ज्‍यादा लुढ़का

कमजोरी के साथ खुले शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से भी ज्‍यादा लुढ़का

प्रमुख वैश्विक शेयर बाजारों में नरमी के संकेत और कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती के रुझानों के बीच बृहस्पतिवार को स्थानीय शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआत कमजोर रही।

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market

प्रमुख वैश्विक शेयर बाजारों में नरमी के संकेत और कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती के रुझानों के बीच बृहस्पतिवार को स्थानीय शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआत कमजोर रही। बंबई शेयर बाजार का 30 प्रमुख शेयरों वाला सेंसेक्स शुरू में 120.01 अंक या 0.33% गिर कर 35,914.10 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 40.95 अंक या 0.38% गिर कर 10,752.70 अंक पर चल रहा था। 

सेंसेक्स पिछले पांच दिन से कुल मिला कर 840 अंक नीचे आ चुका है। सुबह भारती एयरटेल, कोल इंडिया, पावर ग्रिड, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस टेक., एचसीएल टेक., एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, टीसीएस, एसबीआई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी, टाटा स्टील, और इंडसइंड बैंक के शेयर नीचे चल रहे थे। इनमें अधिकतम 2.48 प्रतिशत तक की गिरावट दिख रही थी। येस बैंक अच्छी खबर से 20 प्रतिशत उछाल पर था। रिजर्व बैंक ने कहा है कि इस बैंक द्वारा 2017-18 में किए गए अपने रिणों के वर्गीकरण में कोई हेर-फेर नहीं दिखा है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों- आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल के शेयर भी तेजी में थे। 

एशियायी बाजारों में सुबह नरमी के रुझान का घरेलू बाजार पर असर दिखा। हांगकांग, सिंगापुर, द. कोरिया और जापान के प्रमुख सूचकांक नीचे चल रहे थे। बुधवार को अमेरिका का डाउ जोंस सूचकांक 0.46% के लाभ में बंद हुआ। ब्रेंट कच्चा तेल अंतरराष्ट्रीय बजार में 0.46% चढ़ कर 63.90 डालर प्रति बैरल तक पहुंच गया है।

Latest Business News