A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ इन 4 तरीकों से पिज्जा, पास्ता खाकर रह सकते है आप भी एकदम फिट

इन 4 तरीकों से पिज्जा, पास्ता खाकर रह सकते है आप भी एकदम फिट

वहीं एक ऐसा देश भी है जहां के लोग पिज्जा और पास्ता का सेवन कर दुनिया के सबसे हेल्दी देश में से एक है। इटली जिसे सबसे सेहतमंद देश घोषित किया गया है। जानिए इनते सेहतमंद रहने का क्या है राज़।

pizaa- India TV Hindi pizaa

हेल्थ डेस्क: आज के समय में किसी के पास इतना समय नहीं होता है कि वह खुद का ख्याल रख पाएं। इसके साथ ही हेल्दी चीजों का सेवन करें। अनियमित खानपान और खराब दिनचर्या के कारण मोटापा सहित कई बीमारियों का सामना करना पड़ जाता है।

ये भी पढ़े

वहीं एक ऐसा देश भी है जहां के लोग पिज्जा और पास्ता का सेवन कर दुनिया के सबसे हेल्दी देश में से एक है। इटली जिसे सबसे सेहतमंद देश घोषित किया गया है। इतना सब खाने के बाद भी इतालवी लोगों की बॉडी कनाडा, बिट्रेन और अमेरिका के लोगों से बेहतर है, जो कि इसका फास्ट फूड का सेवन करते है।

वहीं भारत की बात करें तो इस सूची में 50वें स्थान में भी नहीं है। जानिए ऐसा उनके पिज्जा में क्या होता है कि वह इतने हेल्दी है। इन्हें फॉलो कर आप भी अपने को फिट रख सकते है।

  • माना जाता है कि मीठा खाने से मोटापा बढ़ता है। इसकी कारण इटली के लोग बहुत ही कम मात्रा में मीठा का सेवन करते है। इसके साथ में वह ताजे फलों का सेवन करते है। फल का सेवन करने से शरीर में फाइबर की बढ़ जाती है। जिससे आपकी पाचन क्रिया ठीक ढंग से होती है। जिसके कारण आपको मीठा खाने की इच्छा नहीं होती है।
  • यह लोग ऐसी चीजों का सेवन करते है जिसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट हो। दरअसल मेडिटेरियन डाइट में कई तरह की बूटियां होती है। जिसमें चीनी और नमक की जगह मसालों का इस्तेमाल किया जाता है। तेजपत्ता, अजवायन जैसे हर्ब्स में फल और हरी सब्जियों में जितना या उससे अधिक एंटीऑक्सीडेंट्स होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और चीजों के बारें में

Latest Lifestyle News