A
Hindi News पैसा बिज़नेस टाटा करेगी बिग बास्केट की शॉपिंग, 60 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी खरीदने की योजना

टाटा करेगी बिग बास्केट की शॉपिंग, 60 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी खरीदने की योजना

मुकेश अंबानी के ​महत्वाकांक्षी जियो मार्ट प्रोजेक्ट को टक्कर देने के लिए टाटा समूह बिग बास्केट को खरीदने की तैयारी में है।

<p>टाटा करेगी बिग...- India TV Paisa टाटा करेगी बिग बास्केट की शॉपिंग, 60 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी खरीदने की योजना 

नयी दिल्ली। मुकेश अंबानी के ​महत्वाकांक्षी जियो मार्ट प्रोजेक्ट को टक्कर देने के लिए टाटा समूह बिग बास्केट को खरीदने की तैयारी में है। टाटा समूह ने ऑनलाइन किराना दुकान बिग बास्केट में 60 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव किया है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को दी गयी सूचना के अनुसार समूह की प्राथमिक और द्वितीयक अधिग्रहण के जरिये सुपरमार्केट ग्रोसरी सप्लाइज प्राइवेट लि.(एसजीएस) में 64.3 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की योजना है। प्रस्तावित सौदे के तहत टाटा संस की पूर्ण अनुषंगी टाटा डिजिटल लि.(टीडीएल) एसजीएस की 64.3 प्रतिशत शेयर पूंजी का अधिग्रहण करेगी। 

सूचना के अनुसार प्रस्तावित सौदे से टीडीएल एसजीएस में बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी और नियंत्रण हासिल करेगी। निश्चित सीमा से अधिक के सौदे के लिये भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी लेने की जरूरत होती है।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

इससे पहले पिछले महीने खबर आई थी कि टाटा समूह ऑनलाइन किराना सामान बेचने वाली बिग बास्केट में 68 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 9,500 करोड़ रुपये में खरीद रहा है। मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि नमक से लेकर सॉफ्टवेयर बनाने वाला टाटा समूह बेंगलुरू के इस स्टार्टअप में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदने पर महीनों से काम कर रहा था। समूह ने सौदे को लेकर समझौता किया है। 

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

पढ़ें-   यहां FASTAG है बेकार! इस एप के बिना नहीं मिलेगी Yamuna Expressway पर एंट्री

सौदे के तहत चीनी उद्योगपति जैक मा के नियंत्रण वाली अलीबाबा समेत बिग बास्केट के निवेशकों को बाहर निकलने का रास्ता उपलब्ध कराया गया है। इस बारे में संपर्क किये जाने पर टाटा समूह, बिग बास्केट और अलीबाबा ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। ऐसा समझा जाता है कि टाटा समूह ने अधिग्रहण के तहत उपक्रम का मूल्य 13,500 करोड़ रुपये आंका है। 

Latest Business News