A
Hindi News पैसा बिज़नेस अब बुढ़ापा कटेगा मौज में, 5 साल की FD पर ये 5 बैंक सीनियर सिटीजंस को दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज

अब बुढ़ापा कटेगा मौज में, 5 साल की FD पर ये 5 बैंक सीनियर सिटीजंस को दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज

बढ़ती महंगाई के बीच ऐसे कई बैंक हैं जो सीनियर सिटीजंस को 5 साल की एफडी स्कीम पर तगड़ा ब्याज दे रहे हैं। आइए ऐसे 5 बैंको के बारे में जानते हैं।

बुजुर्गों को फिक्स्ड...- India TV Paisa Image Source : SOCIAL MEDIA बुजुर्गों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रहा है तगड़ा ब्याज।

आजकल फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर अच्छा खासा ब्याज मिल रहा है। लोग इसमें निवेश भी कर रहे हैं। ऐसे कई बैंक हैं जो अपने ग्राहकों को फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर अच्‍छे ब्‍याज दर दे रहे हैं। लेकिन सीनियर सिटीजंस को आम नागरिकों की तुलना में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर और भी ज्यादा ब्याज मिल रहा है। आज हम आपको ऐसे ही 5 बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सीनियर सिटीजंस को 5 साल के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर जबरदस्त ब्याज दे रहे हैं। यानी सीनियर सिटीजंस ये बैंक अच्छे ऑफर दे रहे हैं। कई बैंकों ने अपने सीनियर सिटीजंस ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी की है। इनमें Indusind Bank, Axis Bank सहित कई और बैंक भी शामिल हैं।

ये बैंक फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर दे रहे सबसे ज्यादा

Image Source : WikipediaDCB Bank

1. DCB Bank - डीसीबी बैंक पांच साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर 8% का ब्‍याज दे रहा है। यह इंटरेस्ट रेट सिर्फ सीनियर सिटीजंस को दिया जा रहा है।

Image Source : WikipediaIndusind Bank

2. Indusind Bank - इंडसइंड बैंक भी अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 5 साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर 8% का ब्याज दे रहा है।

Image Source : WikipediaAxis Bank

3. Axis Bank - एक्सिस बैंक आम नागरिकों की तुलना में सीनियर सिटीजंस को 5 साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 7.75 फीसदी का ब्‍याज दे रहा है।

Image Source : WikipediaYes Bank

4. Yes Bank - यस बैंक भी 5 साल की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

Image Source : WikipediaIDFC Bank

5. IDFC First Bank - आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने सीनियर सिटीजंस ग्राहकों को 5 साल की एफडी पर 7.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

ये भी पढ़ें:

IRCTC सस्ते में करा रहा थाईलैंड की सैर, जानिए कितना आएगा खर्च

पैकिंग वाले काम में भी है खूब पैसा, कम लागत में होगी तगड़ी कमाई, ऐसे शुरू करें अपना बिजनेस

Latest Business News