A
Hindi News पैसा फायदे की खबर GoodNews: दिल्‍ली में घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सर्किल रेट घटने के बाद अब होम लोन की ब्‍याज दर में हुई बड़ी कटौती

GoodNews: दिल्‍ली में घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सर्किल रेट घटने के बाद अब होम लोन की ब्‍याज दर में हुई बड़ी कटौती

ब्याज दर में इस कटौती से कर्ज की किस्त 803 रुपये प्रति लाख से कम होकर 760 रुपये प्रति लाख हो जाएगी।

Delhi Cooperative Housing Finance Corporation slashes interest rates on housing loans- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO Delhi Cooperative Housing Finance Corporation slashes interest rates on housing loans

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में मकान खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली को-ऑपरेटिव हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने सोमवार को होम लोन पर ब्याज दर 7.45 प्रतिशत से घटाकर 6.75 प्रतिशत करने की घोषणा की है। पिछले सप्ताह दिल्ली सरकार ने संपत्तियों की सर्किल दर में 20 प्रतिशत कमी किए जाने की घोषणा की थी। उसके बाद निगम ने ब्याज दर घटाए जाने का ऐलान किया है।

दिल्ली सरकार के बयान के अनुसार सहकारिता मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने निगम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दरों में कटौती करने को कहा था। निगम के चेयरमैन राजेश गोयल ने बताया कि दिल्ली सरकार के निर्देश पर दिल्ली वासियों के लिए मकान खरीदने पर ब्याज दर 7.45 प्रतिशत से घटाकर 6.75 प्रतिशत की गई है। उन्होंने कहा कि यह ब्याज दर निजी क्षेत्र के बैंकों के ब्याज दर के मुकाबले काफी कम है।

ब्याज दर में इस कटौती से कर्ज की किस्त 803 रुपये प्रति लाख से कम होकर 760 रुपये प्रति लाख हो जाएगी। बयान के अनुसार निगम मध्यम वर्ग और कमजोर तबकों के लिए आकर्षक लोन पैकेज शुरू करने की योजना बना रहा है।

सर्किल रेट 20 प्रतिशत घटे

दिल्ली सरकार ने पिछले सप्ताह रिहायशी, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों के लिए सर्किल दर छह महीने के लिये 20 प्रतिशत घटा दी थी। दिल्‍ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सभी तरह की कॉलोनियों और क्षेत्रों में रिहायशी, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों के लिए सर्कल रेट में कटौती की घोषणा दिल्‍ली सरकार ने की है। यह कटौती 30 सितंबर, 2021 तक लागू रहेगी।

मनीष सिसोदिया ने ट्विट करते हुए कहा था कि माननीय सीएम अरविंद केजरीवाल का एक बड़ा फैसला। दिल्ली में आवासीय/वाणिज्यिक/औद्योगिक संपत्तियों की सर्किल दरें अगले 6 महीनों के लिए सभी श्रेणियों में 20% तक कम हो गईं। यह संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों और रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए एक बड़ी वृद्धि के लिए एक बड़ी राहत होगी।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी इस बार दिवाली नहीं होली से पहले मिलेगा इन कर्मचारियों को बोनस

यह भी पढ़ें: बजट के बाद पहली बार सोने-चांदी में आई तेजी, कीमत हुई इतनी ऊंची

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में तबाही के बाद NTPC का आया बड़ा बयान, बिजली आपूर्ति को लेकर आया नया अपडेट

यह भी पढ़ें: 7000mAh बैटरी, Exynos 9825 चिप और 5 कैमरे के साथ 15 फरवरी को लॉन्‍च होगा Samsung Galaxy F62, जानिए कितनी होगी कीमत

Latest Business News