Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. खुशखबरी: दिवाली नहीं होली से पहले मिलेगा बोनस, HCL कर्मचारियों को बांटेंगी 700 करोड़ रुपये

खुशखबरी: दिवाली नहीं होली से पहले मिलेगा बोनस, HCL कर्मचारियों को बांटेंगी 700 करोड़ रुपये

HCL Tech ने कहा कि फरवरी 2021 में कर्मचारियों को विशेष बोनस का भुगतान किया जाएगा और इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 08, 2021 19:26 IST
HCL Tech give one-time bonus for staff in February 2021- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

 

HCL Tech give one-time bonus for staff in February 2021

नई दिल्‍ली। आईटी कंपनी एचसीएल (HCL Technologies) ने सोमवार को अपने कर्मचारियों के लिए 700 करोड़ रुपये के स्‍पेशल वन-टाइम बोनस की घोषणा की है। कंपनी ने यह घोषणा 10 अरब डॉलर (लगभग 72,800 करोड़ रुपये) का राजस्‍व हासिल करने की उपलब्धि का जश्‍न मनाने के तौर पर की है। एचसीएल ने अपने एक बयान में कहा कि इस स्‍पेशल बोनस का भुगतान कर्मचारियों को फरवरी 2021 में किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि वह पूरी दुनिया में अपने सभी कर्मचारियों के बीच स्‍पेशल वन-टाइम बोनस के रूप में 700 करोड़ रुपये का वितरण करेगी। कंपनी ने 2020 में 10 अरब डॉलर राजस्‍व प्राप्‍ति की बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

एचसीएल टेक ने एक बयान में कहा कि फरवरी 2021 में कर्मचारियों को विशेष बोनस का भुगतान किया जाएगा, और इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी (ब्याज और कर पूर्व आय) पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि जश्‍न माने और एक साल और उससे अधिक समय से कंपनी से जुड़े कर्मचारियों का धन्‍यवाद करने के लिए उन्‍हें बोनस दिया जाएगा। बोनस की राशि दस दिन की सैलरी के बराबर होगी। एचसीएल के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफ‍िसर अप्‍पाराव वीवी ने कहा कि महामारी के बावजूद एचसीएल परिवार के प्रत्‍येक सदस्‍य ने मजबूत प्रतिबद्धता और उत्‍साह का प्रदर्शन किया और संगठन के विकास में अपना अहम योगदान दिया है। 10 अरब डॉलर राजस्‍व उपलब्धि संगठन के रूप में हमारी मजबूतरी का सबूत है और यह हमारे 1,59,000 से अधिक कर्मचारियों की उद्यमशीलता भावना का परिचायक है।   

एचसीएल टेक ने कहा कि टेक्‍नोलॉजी, बिजनेस और इंजीनियरिंग सर्विसेस एवं सॉफ्टवेयर में अपने आईपीओ के आने के बाद 20 साल में हासिल यह ऐतिहासिक उपलब्धि कर्मचारियों के प्रयासों और निरंतर उपलब्धियों को दर्शाती है। दिसंबर तिमाही में एचसीएल को 31.1 प्रतिशत अधिक यानी 3,982 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। एचसीएल टेक का राजस्‍व भी इस अवधि में 6.4 प्रतिशत बढ़कर 19302 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले समान तिमाही में 18135 करोड़ रुपये था।    

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement