A
Hindi News खेल क्रिकेट गुजरात टाइटंस ने किया शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, डेविड विली नहीं खेलेंगे शुरुआती मैच; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

गुजरात टाइटंस ने किया शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, डेविड विली नहीं खेलेंगे शुरुआती मैच; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 सीजन से मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने संदीप वारियर को उनकी जगह पर शामिल किया है। वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा डेविड विली शुरुआती कुछ मैचों में खेलते नहीं दिखेंगे।

INDIA TV- India TV Hindi Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के शुरू होने से पहले गुजरात टाइटंस को एक बड़ा झटका उनके स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रूप में लगा था जो पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से पूरे सीजन में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। वहीं गुजरात ने अब शमी की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है जिसमें उन्होंने संदीप वारियर को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज डेविड विली आईपीएल सीजन के शुरुआती कुछ मैच में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

संदीप वारियर बने गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले गुजरात टाइटंस ने अपने स्क्वाड में बदलाव किया और संदीप वारियर को शामिल किया है। संदीप आईपीएल 2024 सीजन में मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर गुजरात टीम का हिस्सा बने हैं। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज शमी ने हाल ही में अपनी दाहिनी एड़ी की सफलतापूर्वक सर्जरी कराई है और वर्तमान में ठीक हो रहे हैं। संदीप वारियर ने अब तक 5 आईपीएल मैच खेले हैं। उन्हें गुजरात टाइटंस ने अपने स्क्वाड में 50 लाख रुपए में शामिल किया है। संदीप के आईपीएल रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ दो ही विकेट हासिल किए हैं।

डेविड विली शुरुआती मैचों में नहीं होंगे उपलब्ध

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम को आईपीएल 2024 सीजन शुरू होने से पहले एक तगड़ा झटका लगा है। डेविड विली व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं। इंग्लिश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले दो आईपीएल सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ बिताए थे और इस साल एलएसजी के लिए खेलने वाले थे, उन्हें दिसंबर 2023 में किए गए ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया गया था।

आरसीबी की टीम पहला मुकाबला खेलने पहुंची चेन्नई

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम आईपीएल 2024 सीजन का पहला मुकाबला खेलने के लिए चेन्नई पहुंच गई है, जहां पर फैंस ने उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही चेन्नई में अपनी तैयारी कर रही है।  चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम में आरसीबी की टीम ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल मिलाकर 12 मैच खेले हैं, इसमें से टीम 5 मैच जीते हैं, वहीं अगर बात चेन्नई में आरसीबी और सीएसके मैच की बात की जाए तो 7 मैच हुए हैं, इसमें से टीम केवल एक ही मैच जीत पाई है।

केएल राहुल आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले पहुंचे महाकाल के दरबार

लखनऊ सुपरजायंट्स को इस साल के आईपीएल में अपना पहला मैच 24 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलना है। इसके लिए जल्द ही टीम​ पिंक​ सिटी पहुंच जाएगी। इससे पहले टीम के कप्तान केएल राहुल ने एक खास काम किया है। वे मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचे और महाकाल के दर्शन किए। वह महाकाल की होने वाली भस्म आरती में भी शामिल हुए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल होने के बाद केएल राहुल अब पूरी तरह से फिट होकर फिर से मैदान पर वापसी के तैयार हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप-5 में तीन भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी की ओर से जारी की गई लेटेस्ट वनडे रैंकिंग टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फायदा मिला है। अब वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप 5 में भारत के 3 बल्लेबाज जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। भारत के शुभमन गिल का कब्जा दूसरे नंबर पर बना हुआ है। वे 801 की रेटिंग के साथ इस कुर्सी पर हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 768 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा बनाए हुए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब नंबर 5 से सीधे 4 पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 764 की है।

आईपीएल मैच देखने के लिए बीसीसीआई देश के 50 शहरों में करेगा खास इंतजाम

बीसीसीआई 2015 के आईपीएल सीजन से फैन पार्क का आयोजन लगातार सीजन दर सीजन कर रहा है। 22 मार्च 2024 से 7 अप्रैल 2024 तक पहले फेज में आईपीएल 2024 के पहले दो हफ्तों में 15 फैन पार्क होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स 22 मार्च, 2024 को आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी और सीजन का पहला फैन पार्क उसी दिन होगा। इस फैन पार्क का आयोजन मदुरई में किया जाएगा। आपको बता दें कि देश के 11 राज्यों में फैन पार्क लगाए जाएंगे। उन राज्यों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तराखंड, गुजरात, कर्नाटक, झारखंड, पंजाब और तेलंगाना का नाम शामिल है।

रोहित और हार्दिक की मुलाकात का वीडियो आया सामने

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा सोमवार को टीम के कैंप में जुड़े। उस दौरान उन्होंने प्रैक्टिस भी की। इसी बीच रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की मुलाकात का एक वीडियो बुधवार को मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस वीडियो में एक खास बात नोटिस की जा सकती है। दरअसल जैसे ही रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने मैदान पर एक दूसरे को देखा वैसे ही पांड्या रोहित की तरफ बढ़े। रोहित शर्मा ने उनसे हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया, लेकिन हार्दिक पांड्या ने रोहित से हाथ मिलने के बजाए उन्हें गले लगा लिया।

मुंबई इंडियंस ने क्वेना मफाका को बनाया अपनी टीम का हिस्सा

मुंबई इंडियंस ने दिलशान मदुशंका के रिप्लेसमेंट के रूप में क्वेना मफाका को स्क्वाड में शामिल किया है। मफाका टीम में शामिल हो गए हैं और वह टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक हैं। साउथ अफ्रीका के 17 वर्षीय क्वेना मफाका इस साल की शुरुआत में U19 वर्ल्ड कप के दौरान सुर्खियों में आए, जहां उन्होंने 21 विकेट लिया और अंडर 19 वर्ल्ड में वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे।

राशिद खान ने टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में की वापसी

बैक इंजरी के चलते वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से नहीं खेलने वाले राशिद खान ने हाल में ही आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की है, जिसमें उन्होंने कुल 8 विकेट अपने नाम किए। अब राशिद को इसका फायदा आईसीसी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में मिला है जहां उन्होंने फिर से टॉप-10 में वापसी कर ली है। राशिद खान ने एक साथ 4 स्थानों की छलांग लगाई है। अब उनकी रेटिंग 645 की हो गई है। इतनी ही रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर नौवें स्थान पर हैं, वहीं दसवें पर राशिद खान ने अपनी जगह पक्की कर ली है।

कोहली ने नेट्स पर किया जमकर अभ्यास

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 22 मार्च को होने वाले मुकाबले से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस की। इस दौरान विराट कोहली नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी अभ्यास करते हुए दिखाई दिए। इसी दौरान ग्लेन मैक्सवेल जो नेट्स में पीछे की तरफ खड़े हुए थे वह कोहली की बैटिंग स्टाइल की नकल उतारते हुए दिखाई दिए।

Latest Cricket News