Sunday, April 28, 2024
Advertisement

केएल राहुल ने IPL से पहले किया ये काम, दो बार LSG पहुंच चुकी है प्लेऑफ में

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम इस बार के आईपीएल में अपना पहला मैच 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। इस बीच राहुल ने उज्जैन पहुंचकर महाकाल की पूजा अर्चना की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 20, 2024 11:25 IST
kl rahul at Mahakal Temple- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केएल राहुल ने IPL से पहले किया ये काम, दो बार LSG पहुंच चुकी है प्लेऑफ में

KL Rahul IPL 2024 LSG : इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारियां अब आखिरी चरण में हैं। खिलाड़ी अपनी अपनी टीम के साथ जुड़ गए हैं और उद्घाटक मुकाबले की बारी है। पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी और सीएसके के बीच खेला जाना है। पिछले कुछ वक्त से चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे केएल राहुल भी अब पूरी तरह से फिट हैं और आईपीएल खेलते हुए नजर आएंगे। राहुल लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान हैं और इस बार भी वे ही कमान संभालेंगे। 

उज्जैन में महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे केएल राहुल 

लखनऊ सुपरजायंट्स को इस साल के आईपीएल में अपना पहला मैच 24 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलना है। इसके लिए जल्द ही टीम​ पिंक​ सिटी पहुंच जाएगी। इससे पहले टीम के कप्तान केएल राहुल ने एक खास काम किया है। वे मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचे और महाकाल के दर्शन किए। बताया जाता है कि उन्होंने अलसुबह महाकाल की होने वाली भस्म आरती में भी शामिल हुए। इसके कुछ फोटो और वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें वे पूजा अर्चना करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी केएल राहुल उज्जैन जाकर महाकाल के दर्शन कर चुके हैं। 

एलसीजी को खिताब जिताना चाहते हैं राहुल 

एलएसजी की बात की जाए तो इससे पहले केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हुआ करते थे। लेकिन साल 2022 में जब दो और नई टीमों की एंट्री आईपीएल में हुई तो राहुल पंजाब को छोड़कर लखनऊ आ गए और एलएसजी के कप्तान बने। पहले ही सीजन में वे अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले जाने में कामयाब हुए थे, लेकिन टीम इससे आगे नहीं जा पाई। वहीं दूसरे सीजन में शुरुआती कुछ मैचों के बाद चोटिल होकर राहुल आईपीएल से बाहर हो गए थे। उनकी गैरहाजिरी में क्रूणाल पांड्या ने कमान संभाली। इस बार भी टीम प्लेऑफ तक पहुंची, लेकिन वहीं पर टीम का सफर समाप्त हो गया। 

आईपीएल में ऐसा रहा है राहुल का सफर 

केएल राहुल के आईपीएल आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने साल 2013 में आरसीबी के लिए खेलते हुए केकेआर के खिलाफ डेब्यू किया था। कई साल तक वे आरसीबी के लिए खेलते रहे। उन्होंने अब तक आईपीएल में 118 मैच खेलकर 4163 रन बनाने का काम किया है। उनका औसत 46.78 का है, वहीं उनका स्ट्राइक रेट 134 के करीब का है। वे इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 4 शतक और 33 अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। देखना होगा कि इस बार राहुल जब आईपीएल के मैदान में उतरेंगे तो कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

नाम बदलकर RCB तैयार, एमएस धोनी के गढ़ में ऐसे हुआ विराट कोहली का स्वागत

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को सौंपी कप्तानी, RCB ने बदला अपना नाम; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement