Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को सौंपी कप्तानी, RCB ने बदला अपना नाम; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: दिल्ली कैपिटल्स टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज होने से पहले ऋषभ पंत की बतौर कप्तान वापसी का ऐलान कर दिया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने भी आईपीएल 2024 सीजन के लिए अपने नए नाम का खुलासा अनबॉक्स इवेंट में कर दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 20, 2024 9:54 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आगाज होने में अब अधिक समय नहीं बचा है, इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम ने ऋषभ पंत की कप्तान के तौर पर वापसी का ऐलान कर दिया है। पिछले आईपीएल सीजन में कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने की वजह से पंत नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद डेविड वॉर्नर ने कप्तानी जिम्मेदारी संभाली थी। वहीं आरसीबी ने 19 मार्च को हुए अनबॉक्स इवेंट में अपनी टीम के नाम में बदलाव की जानकारी दी जिसमें अब उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम के नाम से पहचाना जाएगा।

ऋषभ पंत की बतौर कप्तान होगी वापसी

दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर की जगह एक बार फिर ऋषभ पंत को अपनी टीम का कप्तान बना दिया है। बता दें ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं। लेकिन पंत का साल 2022 में दिल्ली से रूड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना के बाद ऋषभ पंत आईपीएल 2023 सीजन का हिस्सा नहीं बने थे। उनकी जगह डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी। ऐसे में अब पूरी तरह से फिट होने के बाद ऋषभ पंत बतौर कप्तान ही आईपीएल के आगामी सीजन में वापसी करते हुए नजर आएंगे।

आरसीबी ने अपनी टीम के नाम में किया बदलाव

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम ने एक बड़ा ऐलान किया है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के अनबॉक्स इवेंट में टीम ने अपना नाम बदलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया है। ये फैसला स्थानीय समर्थकों के लंबे प्रदर्शन का नतीजा है जो लंबे समय से बदलाव पर जोर दे रहे थे। आरसीबी की टीम इस सीजन की शुरुआत 22 मार्च को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी।

सूर्यकुमार यादव को आईपीएल 2024 में खेलने के लिए एनसीए से नहीं मिली मंजूरी

सूर्यकुमार यादव टखने की सर्जरी के बाद बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। वह अभी भी आईपीएल 2024 सीजन में खेलने के लिए फिट नहीं हो सके हैं। सूर्यकुमार यादव को आईपीएल 2024 में खेलने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी से मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में वह अभी मुंबई इंडियंस की टीम से नहीं जुड़ पाएंगे। अब 21 मार्च को सूर्यकुमार यादव का एक और फिटनेस टेस्ट होगा। अगर वह इस टेस्ट को पास कर लेते हैं तो उनको आईपीएल में खेलने के लिए मंजूरी मिल सकती है।

कोहली ने कहा यह जानना मेरा सपना है कि आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अहसास कैसा होता है

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी अनबॉक्स कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली ने कहा कि महिला आरसीबी टीम का ट्रॉफी जीतना शानदार था। जब उन्होंने यह खिताब जीता तो हम देख रहे थे। उम्मीद है कि हम ट्रॉफियों को दोगुना करेंगे जो सच में बहुत खास होगा। उन्होंने कहा कि वह इस साल आईपीएल ट्रॉफी जीतने के सपने को हकीकत में बदलने के लिए अपने कौशल और अनुभव पर निर्भर होंगे। उन्होंने कहा कि यह जानना मेरा सपना है कि आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अहसास कैसा होता है। मैं उस टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो पहली बार ट्रॉफी जीतेगी।

स्मृति मंधाना ने कोहली से तुलना पर दिया जवाब

स्मृति मंधाना ने विराट कोहली से तुलना किए जाने पर बड़ा बयान दिया है। मंधाना ने कहा कि का मानना है कि उनकी टीम की डब्ल्यूपीएल में खिताबी जीत के संदर्भ में विराट कोहली की बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के लिए हासिल की गई उपलब्धियों को कम करके आंकना गलत होगा। खिताब जीतना अलग चीज है लेकिन विराट कोहली ने देश के लिए जो हासिल किया है वह उल्लेखनीय है। इसलिए मैं अभी करियर के जिस मोड़ पर हूं और उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उसे देखते हुए मुझे नहीं लगता की तुलना करना सही है।

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 सीजन में करेंगे गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्री-सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी फिटनेस से जुड़े सभी सवालों का भी जबाव दिया, जिसमें उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि वह आगामी सीजन में वह गेंदबाजी करते हुए भी दिखाई देंगे। हार्दिक ने अपनी चोट को लेकर भी कहा कि वह इससे जनवरी में ही पूरी तरह से उबर चुके थे। बात दें कि मुंबई इंडियंस की टीम आगामी सीजन में अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस टीम के खिलाफ खेलेगी, जिसके कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या ने पिछले 2 सीजन खेले हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज को किया रद्द

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एकबार फिर से अफगानिस्तान टीम को बड़ा झटका देते हुए उनके साथ होने वाली द्विपक्षीय टी20 सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत अगस्त महीने में अफगानिस्तान के साथ किसी नेचुरल वेन्यू पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन अफगानिस्तान में महिला टीम को क्रिकेट खेलने के अधिकारों से वंचित रखने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को भी रद्द कर दिया है।

जयदेव उनादकट काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स क्लब के लिए खेलेंगे

भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस साल काउंटी चैंपियनशिप में इंग्लैंड के क्लब ससेक्स की तरफ से आखिरी पांच मैचों में खेलेंगे। 32 साल के उनादकट ने पिछले सीजन में ससेक्स की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप में चार मैच में 11 विकेट लिए थे। उनकी टीम तब डिवीजन दो में तीसरे स्थान पर रही थी। पिछले सीजन में उनादकट ने लीस्टरशर के खिलाफ दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर अपनी टीम को 15 रन से जीत दिलाने में भूमिका निभाई थी।

PCB चीफ ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के आयोजन को लेकर बताया प्लान

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर चल रही अटकलों के बीच पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा कि वह अगले साल होने वाली इस प्रतियोगिता के देश से बाहर आयोजन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल के दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए नकवी ने पुष्टि की कि उन्होंने पिछले सप्ताह दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के सचिव जय शाह से बात की थी। नकवी ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेंगे।

वानिंदु हसरंगा पर आईसीसी ने 2 टेस्ट मैचों का लगाया बैन

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने पिछले साल 15 अगस्त को टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह संन्यास से वापस लौट आए हैं। वानिंदु हसरंगा को 22 मार्च से शुरू होने जा रही बांग्लांदेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया है। वहीं आईसीसी ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अंपायर के फैसले पर असहमति दिखान की वजह से अब हसरंगा पर 2 टेस्ट मैचों का बैन लगा दिया है, जिसकी वजह से वह अब इस सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement