Thursday, May 23, 2024
Advertisement

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने किया नए कप्तान का ऐलान, अब ये स्टार संभालेगा टीम की जिम्मेदारी

Delhi Capitals: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। पिछले सीजन में दिल्ली की कमान डेविड वॉर्नर ने संभाली थी।

Written By: Mohid Khan
Updated on: March 19, 2024 23:05 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली कैपिटल्स ने किया नए कप्तान का ऐलान

Delhi Capitals New Captain: आईपीएल 2024 में कुछ टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरने वाली हैं। आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान बदले हैं। अब इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स का नाम भी शामिल हो गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने नए सीजन की शुरुआत से पहले अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने किया नए कप्तान का ऐलान

दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर की जगह एक बार फिर ऋषभ पंत को अपनी टीम का कप्तान बना दिया है। बता दें ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं। लेकिन ऋषभ पंत का साल 2022 में दिल्ली से रूड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना के बाद ऋषभ पंत आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बने थे। उनकी जगह डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी। ऐसे में अब ऋषभ पंत बतौर कप्तान ही आईपीएल में वापसी करते हुए नजर आएंगे। 

 
दिल्ली कैपिटल्स ने जारी की प्रेस रिलीज

दिल्ली कैपिटल्स के अध्यक्ष और सह मालिक पार्थ जिंदल ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि हमें अपने कप्तान के रूप में ऋषभ का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। धैर्य और निडरता हमेशा उनके क्रिकेट में अहम रही है। हम नए जोश और उत्साह के साथ नए सीजन का इंतजार कर रहे हैं और मैं उन्हें एक बार फिर हमारी टीम को मैदान पर ले जाते हुए देखने का इंतजार नहीं कर सकता। बता दें इससे पहले बीसीसीआई ने पंत को इस साल के आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए मंजूरी दे दी थी। बोर्ड ने एक मेडिकल अपडेट में कहा कि उत्तराखंड के रूड़की के पास 30 दिसंबर 2022 को सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को अब आगामी आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।  

आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम: 

ऋषभ पंत (कप्तान), प्रवीण दुबे, डेविड वॉर्नर, विक्की ओस्टवाल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नार्खिया, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ललित यादव, खलील अहमद, मिशेल मार्श, इशांत शर्मा, यश ढुल, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप, स्वास्तिक छिकारा।  

ये भी पढ़ें

संन्यास से यू-टर्न लेने वाले खिलाड़ी पर ICC का बड़ा एक्शन, इस गलती की वजह से किया सस्पेंड

IPL 2024 से पहले RCB की टीम का बड़ा ऐलान, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement