Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, अब लिया बड़ा फैसला; इस देश में मैच खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम के एक स्टार तेज गेंदबाज ने काउंटी चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया है। अब ये खिलाड़ी इंग्लैंड की धरती पर खेलता हुआ दिखाई देगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 19, 2024 14:01 IST
Jaydev Unadkat- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jaydev Unadkat

भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है। लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को भारतीय टीम से खेलने का मौका मिला पाता है। टीम इंडिया के स्टार प्लेयर जयदेव उनादकट ने भारतीय टीम के लिए पिछला टेस्ट मैच जुलाई 2023 में खेला था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है। अब उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया है। 

उनादकट ने लिया बड़ा फैसला

भारत के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस साल काउंटी चैंपियनशिप में इंग्लैंड के क्लब ससेक्स की तरफ से आखिरी पांच मैचों में खेलेंगे। वह इंग्लैंड की धरती पर खेलते हुए दिखाई देंगे। 32 साल के उनादकट ने पिछले सीजन में ससेक्स की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप में चार मैच में 11 विकेट लिए थे। उनकी टीम तब डिवीजन दो में तीसरे स्थान पर रही थी। पिछले सीजन में उनादकट ने लीस्टरशर के खिलाफ दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर अपनी टीम को 15 रन से जीत दिलाने में भूमिका निभाई थी और वह फिर से यह प्रदर्शन दोहराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

काउंटी क्रिकेट में खेलने पर कही ये बात 

जयदेव उनादकट ने कहा कि पिछले सीजन में होव में हमने लीस्टरशर के खिलाफ आखिरी दिन रोमांचक जीत दर्ज की थी और तब मुझे काउंटी क्रिकेट में अपनेपन का एहसास हुआ था। पहले सीजन में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था और मैं फिर से अपनी काउंटी टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं। उनादकट काउंटी चैंपियनशिप में खेलने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलेंगे। 

उनादकट की कप्तानी में सौराष्ट्र ने जीता खिताब

जयदेव उनादकट ने भारतीय टीम के लिए साल 2010 में टेस्ट में डेब्यू किया था। लेकिन वह खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं रख सके और उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए 4 टेस्ट मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मैचों में 9 विकेट और 10 T20I मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं। सौराष्ट्र ने 2019-20 में उनादकट की अगुवाई में रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

धोनी-रोहित के पास पहले नंबर पर पहुंचने का मौका, अभी खास मामले में वॉर्नर के पास है ताज

चेपॉक के मैदान पर आरसीबी का रिकॉर्ड है डराने वाला, 16 साल से नहीं कर पाई ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement