Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024: धोनी-रोहित के पास पहले नंबर पर पहुंचने का मौका, अभी खास मामले में वॉर्नर के पास है ताज

IPL 2024 में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के पास पहले नंबर पर पहुंचने का बढ़िया चांस है। अभी आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 19, 2024 13:21 IST
Rohit Sharma And MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma And MS Dhoni

MS Dhoni-Rohit Sharma: IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी की टीम के बीच खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं आरसीबी की टीम अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के बीच आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंचने का चांस है। 

डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 861 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अभी तक 839 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 793 रन बनाए हैं। 

धोनी और रोहित के पास पहले नंबर पर पहुंचने का मौका

महेंद्र सिंह धोनी आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर से 22 रन पीछे हैं। अगर 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में वह 23 रन और बना देते हैं तो वह डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे। वहीं रोहित शर्मा भी महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा पीछे नहीं हैं और वह धोनी से सिर्फ 46 रन और डेविड वॉर्नर से 68 रन पीछे हैं। ऐसे में रोहित के पास भी पहले नंबर पर पहुंचने का चांस है। 

IPL में RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज: 

डेविड वॉर्नर- 861 रन

महेंद्र सिंह धोनी- 839 रन
रोहित शर्मा- 793 रन
अंबाती रायडू- 728 रन
सुरेश रैना- 702 रन

ऐसा रहा है धोनी का करियर

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में साल 2008 से ही खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 250 मैचों में 3739 रन बनाए हैं। धोनी ने आईपीएल में 135.92 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके नाम आईपीएल में 24 अर्धशतक दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: 

चेपॉक के मैदान पर आरसीबी का रिकॉर्ड है डराने वाला, 16 साल से नहीं कर पाई ये काम

मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटने के बाद रोहित का वीडियो आया सामने, 11 साल बाद बने कैप्टन से प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement