Friday, April 26, 2024
Advertisement

विराट कोहली से तुलना किए जाने पर स्मृति मंधाना का बड़ा बयान, कहा- खिताब अलग चीज है लेकिन...

Smriti Mandhana: महिला प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना की तुलना विराट कोहली से की जा रही है। इस पर स्मृति मंधाना ने बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 19, 2024 18:25 IST
Smriti Mandhana Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : ROYAL CHALLENGERS BANGALORE X विराट से तुलना किए जाने पर स्मृति मंधाना का बड़ा बयान

Smriti Mandhana on Virat Kohli: स्मृति मंधाना की कप्तानी में हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने महिला प्रीमियर लीग का खिताब जीता है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने किसी भी लीग में कोई ट्रॉफी नहीं जीती थी। इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान स्मृति मंधाना की तुलना विराट कोहली से की जा रही है। ऐसे में स्मृति मंधाना ने विराट कोहली से तुलना किए जाने पर बड़ा बयान दिया है। 

स्मृति मंधाना की कप्तानी में टीम बनी चैंपियन

स्मृति मंधाना का मानना है कि उनकी टीम की डब्ल्यूपीएल में खिताबी जीत के संदर्भ में विराट कोहली की बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के लिए हासिल की गई उपलब्धियों को कम करके आंकना गलत होगा। मंधाना की अगुवाई में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में ही चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है, जबकि उसकी पुरुष टीम पिछले 16 सालों में आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रही। इस दौरान लगभग एक दशक तक कोहली टीम के कप्तान रहे। 

स्मृति मंधाना का बड़ा बयान

मंधाना ने संवाददाताओं से कहा कि खिताब अलग चीज है लेकिन विराट कोहली ने देश के लिए जो हासिल किया है वह उल्लेखनीय है। इसलिए मैं अभी करियर के जिस मोड़ पर हूं और उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उसे देखते हुए मुझे नहीं लगता की तुलना करना सही है। मैं तुलना करना इसलिए सही नहीं मानती क्योंकि उन्होंने जो हासिल किया है उसका कोई सानी नहीं है। वह प्रेरणादायी व्यक्ति रहे हैं। एक खिताब कई चीजों को डिफाइन नहीं करता है। हम सभी उनका सम्मान करते हैं। 

दोनों खिलाड़ी पहनते हैं 18 नंबर की जर्सी

मंधाना और कोहली दोनों 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं और बाएं हाथ की बल्लेबाज ने कहा कि इस आधार पर दोनों के बीच तुलना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं इसे 18 नंबर की जर्सी की तुलना नहीं कहूंगी। जर्सी नंबर केवल व्यक्तिगत पसंद होती है। मेरे जन्मदिन की तारीख 18 है और मेरा जर्सी नंबर 18 है। इससे इस बात का पता नहीं चलता है कि वह कैसे खेलते हैं और मैं कैसे खेलती हूं। वह कई मायनों में हमारे लिए प्रेरणादायक है इसलिए मैं यह नहीं कहूंगी कि खिताब से किसी चीज को डिफाइन करना चाहिए।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: RCB और CSK के बीच खेले जाने वाले मैच पर बारिश का कितना खतरा? सामने आया ये बड़ा अपेडट

मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, सूर्या को IPL 2024 में खेलने के लिए नहीं मिली क्लीन चिट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement