Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए नहीं जाएगी पाकिस्तान तो क्या होगा? PCB चीफ ने बताया अपना प्लान

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जानी है। इस टूर्नामेंट को लेकर पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 19, 2024 15:42 IST
Champions Trophy 2025- India TV Hindi
Image Source : GETTY चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर PCB चीफ ने बताया अपना प्लान

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। जहां 8 देशों के बीच टूर्नामेंट खेला जाएगा। पाकिस्तान ने पिछली बार किसी आईसीसी प्रतियोगिता की मेजबानी 1996 में की थी। उस समय पाकिस्तान ने भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। लेकिन क्या इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी, ये अभी तक साफ नहीं हो सका है। ऐसे में क्या ये टूर्नामेंट पाकिस्तान के बाहर कराया जाएगा या नहीं इस पर पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बड़ा बयान दिया है। 

PCB चीफ ने बताया अपना प्लान

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर चल रही अटकलों के बीच पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा कि वह अगले साल होने वाली इस प्रतियोगिता के देश से बाहर आयोजन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल के दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए नकवी ने पुष्टि की कि उन्होंने पिछले सप्ताह दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के सचिव जय शाह से बात की थी। नकवी ने कहा कि हां हमने थोड़ी देर के लिए बातचीत की थी लेकिन उसका ब्योरा देना बुद्धिमानी पूर्ण नहीं होगा। 

टीम इंडिया ने नहीं किया पाकिस्तान दौरा तो क्या होगा? 

नकवी से पूछा गया कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो क्या यह टूर्नामेंट किसी अन्य देश में आयोजित किया जाएगा, उन्होंने कहा कि मैं अभी टूर्नामेंट को किसी अन्य देश में आयोजित करने के बारे में सोच भी नहीं रहा हूं। हमें पूरा विश्वास है कि हम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेंगे। दूसरी ओर आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने हाल में पीटीआई से कहा था कि वह भारत को पाकिस्तान का दौरा नहीं करने की सरकारी नीति का उल्लंघन करने के लिए नहीं कहेगा। 

PCB ने शुरू की चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी 

नकवी ने इसके साथ ही कहा कि पीसीबी प्रतियोगिता के करीब आने पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने इसके अलावा कहा कि कराची, लाहौर और रावलपिंडी के स्टेडियमों का रिनीवल किया जाएगा। इन स्थानों पर चैंपियंस ट्रॉफी के अधिकतर मैचों का आयोजन किया जाएगा। भारत ने नवंबर 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। भारतीय टीम आखिरी बार जून जुलाई 2008 में एशिया कप में खेलने के लिए पाकिस्तान आई थी। भारतीय टीम ने पिछले साल एशिया कप लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान ने तब इस टूर्नामेंट के केवल चार मैच की मेजबानी की थी और बाकी मैच श्रीलंका में खेले गए थे।

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, अब लिया बड़ा फैसला; इस देश में मैच खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

IPL 2024: धोनी-रोहित के पास पहले नंबर पर पहुंचने का मौका, अभी खास मामले में वॉर्नर के पास है ताज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement