Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024 सीजन में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान ने दिया ये जवाब

IPL 2024: मुंबई इंडियंस आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरेगी। पांड्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल होने के बाद अब प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं, ऐसे में उनकी फिटनेस पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 19, 2024 11:07 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में एक जो बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वह ये कि मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतरेगी। पिछले 2 आईपीएल सीजन से गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी करने वाले हार्दिक एकबार फिर से अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में चोटिल होने के बाद से हार्दिक लंबे समय के बाद मैदान पर फिर से वापसी के लिए तैयार हैं, जिसमें सभी की नजरें उनकी फिटनेस पर भी लगी रहने वाली हैं, जिसमें उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी बताया कि वह आईपीएल 2024 सीजन में गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे या नहीं।

मैं गेंदबाजी करूंगा

मुंबई इंडियंस की तरफ से आयोजित की गई प्री-सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस से जुड़े सभी सवालों का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि वह आगामी सीजन में गेंदबाजी करते हुए भी दिखाई देंगे। हार्दिक ने कहा कि वर्ल्ड कप में लगी मुझे चोट का किसी पुरानी चोट से कोई लेनादेना नहीं था। इसका मेरी फिटनेस पर भी कोई असर नहीं था। जब मैं इस चोट से पूरी तरह फिट हुआ तो उस समय जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी थी और उसके बाद कोई ऐसी सीरीज भी नहीं हुई जिसमें मैं खेल सकूं। बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम आगामी सीजन में अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस टीम के खिलाफ खेलेगी। वहीं इसके बाद 27 मार्च को मुंबई अपना दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। जबकि वह अपने आखिरी दोनों मैच पहले फेज में घर पर 1 और 7 अप्रैल को खेलने मैदान पर उतरेगी।

देश के लिए खेलना हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता

जब मैं वर्ल्ड कप में मैच के दौरान चोटिल हुआ था तो उसी समय मुझे एहसास हो गया था कि मैं इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया हूं। मेरे लिए हमेशा देश के लिए खेलना पहली प्राथमिकता रहा है और वह वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में तो खासकरके। इसी वजह से 10 दिन का समय लिया गया ताकि सेमीफाइनल और फाइनल तक अगर मैं फिट होता हूं तो वापसी कर सकूं। इस समय के दौरान जब मैंने फिट होने की कोशिश की तो इस वजह से मेरी चोट और भी गंभीर हो गई जिससे पूरी तरह से फिट होने में अधिक समय लगा।

ये भी पढ़ें

पांच बार IPL विजेता कोच को अपनी टीम से जोड़ना चाहता न्यूजीलैंड, टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती बड़ी भूमिका

इमाद वसीम ने ड्रेसिंग रूम में की ऐसी शर्मनाक हरकत, जिसकी किसी को भी नहीं थी उम्मीद; देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement