Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस का बड़ा ऐलान, मोहम्मद शमी की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

आईपीएल 2024 से ठीक पहले गुजरात टाइटंस ने अपने स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया है और शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। शमी इंजरी के कारण इस पूरे आईपीएल सीजन से पहले ही बाहर हो गए थे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 21, 2024 6:28 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद शमी

IPL 2024 के लिए लगभग सभी तैयारियां हो गई है। टीमों ने पूरी तरह से अपने स्क्वाड को तैयार कर लिया है। सीजन का पहला मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। जहां एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला फाफ डु प्लेसिस और स्टार विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें चेन्नई में मौजूद है। इसी बीच गुजरात टाइटंस ने भी अपनी तैयारियों को और पक्का कर लिया है और सीजन शुरू होने से पहले ही चोटिल चल रहे मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है। शमी जो वर्ल्ड कप के दौरान हुई इंजरी के कारण इस पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं और उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी।

शमी की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

आईपीएल 2024 शुरू होने से दो दिन पहले यानी कि बुधवार, 20 मार्च को गुजरात टाइटंस ने अपने स्क्वाड में बदलाव किया और संदीप वारियर का नाम जारी किया। संदीप आईपीएल 2024 में शमी की जगह लेंगे। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज शमी ने हाल ही में अपनी दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए सफलतापूर्वक सर्जरी कराई है और वर्तमान में ठीक हो रहे हैं। उनकी जगह खेलने वाले संदीप वारियर ने अब तक 5 आईपीएल मैच खेला है। उन्हें गुजरात टाइटंस ने अपने स्क्वाड में 50 लाख रुपए में शामिल किया है। संदीप के आईपीएल रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ दो ही विकेट हासिल किए हैं। हालांकि वारियर को आईपीएल में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने केकेआर के लिए आईपीएल में खेला है। इसके अलावा वह मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रह चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में वह केरल के लिए खेलते हैं।

टीम को खलेगी शमी की कमी

गुजरात टाइटंस इस बार नए कप्तान शुभमन गिल की अगुवाई में खेलेगी। गिल पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी का भी प्रेसर होगा। ऐसे में टीम में एक अनुभवी गेंदबाज शमी की कमी जरूर खलेगी। शमी आईपीएल 2023 में सीजन के लीड विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। ऐसे में शमी की जगह शुभमन गिल किस गेंदबाज को खेलने का मौका देंगे यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

IPL 2024 के लिए गुजरात टाइटंस का स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), केन विलियमसन , अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर , जयंत यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, जोश लिटिल, नूर अहमद, राहुल तेवतिया, दर्शन नालकंडे, आर साई किशोर, बी साई सुदर्शन, मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव , शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार, स्पेंसर जॉनसन, रॉबिन मिंज, संदीप वारियर

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के दौरान फ्री में लेना है स्टेडियम का मजा, जानें किन 50 शहरों में हो रहा खास इंतजाम

RCB के खिलाफ पहला मैच मिस करेंगे CSK के ये दो खिलाड़ी, चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement