Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RCB के खिलाफ पहला मैच मिस करेंगे CSK के ये दो खिलाड़ी, चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ी

IPL 2024 के पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम डबल टेंशन में होगी। टीम के दो स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण यह मैच मिस करेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 20, 2024 16:50 IST
MS Dhoni Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : IPL चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान एमएस धोनी

IPL 2024 की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच किया जाएगा। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें इस महामुकाबले के लिए चेन्नई पहुंच गई हैं। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल टीम के दो स्टार खिलाड़ी सीजन के पहले मैच में चेन्नई के लिए नहीं खेल सकेंगे। ये दोनों खिलाड़ी इंजरी के कारण अभी तक टीम से साथ जुड़ भी नहीं सके हैं। हम बात कर रहे हैं डेवोन कॉनवे और मथीशा पथिराना के बारे में। ये दोनों खिलाड़ी अभी भी चोटिल हैं जिसके कारण टीम को काफी नुकसान हो सकता है।

पिछले सीजन के स्टार रहे थे ये खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन आईपीएल का खिताब जीता था। उस सीजन एमएस धोनी की कप्तानी में टीम ने पांचवा खिताब अपने नाम किया था। सीएसके ने कई स्टार खिलाड़ियों ने दमपर वो खिताब जीता और उन स्टार खिलाड़ियों में डेवोन कॉनवे और मथीशा पथिराना का नाम भी शामिल है। डेवोन कॉनवे ने आईपीएल 2023 में 16 मैच खेला और उन 16 मुकाबलों में उन्होंने 139.71 की स्ट्राइक रेट और 51.69 के औसत से 672 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक 92 रनों की नाबाद पारी भी खेली जोकि आईपीएल में उनकी सबसे बेस्ट पारी रही।

दूसरी ओर बात करें मथीशा पथिराना के बारे में तो मथीशा पथिराना ने आईपीएल 2023 में कुल 12 मैचों में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने 19 विकेट झटके। मथीशा पथिराना ने इस दौरान 19.53 की औसत से गेंदबाजी की। मथीशा पथिराना ने पूरे सीजन सीएसके को अनुभवी गेंदबाजों की कमी महसूस नहीं होने दी। आईपीएल 2024 में डेवोन कॉनवे और मथीशा पथिराना की गैरमौजूदगी में रचिन रवींद्र और मुस्तफिजुर रहमान खेलते नजर आ सकते हैं। दोनों ही विदेशी खिलाड़ी ऐसे में कप्तान एमएस धोनी के पास इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई और बेहतर विकल्प मौजूद भी नहीं है।

IPL 2024 के लिए सीएसके का स्क्वाड

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर),  रवींद्र जड़ेजा , अजिंक्य रहाणे , रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली , दीपक चाहर, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, तुषार देशपांडे, मिशेल सेंटनर , महेश थीक्षाना, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, अजय मंडल, निशांत सिंधु, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान , अवनीश राव अरावली (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मथीशा पथिराना।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 PBKS : पंजाब किंग्स को पहले खिताब की तलाश, ये रहा टीम का पूरा एनालिसिस

आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का तहलका, आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement