Monday, April 29, 2024
Advertisement

आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का तहलका, आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग

आईपीएल में इस बार भी राशिद खान गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच उन्होंने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में वे गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में अपनी जगह पक्की करने में कामयाबी हासिल की है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 20, 2024 15:20 IST
rashid khan - India TV Hindi
Image Source : PTI आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का तहलका, आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग

IPL 2024 Gujarat Titans : आईपीएल का आगाज अब से बस कुछ ही घंटे बाद हो जाएगा। 22 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच है। इसके लिए फैंस अपनी अपनी तैयारी कर रहे हैं। इस बीच शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम के ए​क खिलाड़ी ने आईपीएल से पहले ही गदर मचा दिया है। चोट के बाद इंटरनेशलन क्रिकेट में वापसी करते हुए इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगा दी है। हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के राशिद खान की। चलिए आपको बताते हैं कि उन्होंने किया क्या है। 

शुभमन गिल कर रहे हैं इस बार गुजरात की कप्तानी 

इस बार के आईपीएल में गुजरात टाइटंस पर सभी की नजर रहने वाली है। वो इसलिए क्योंकि टीम ने अब तक दो ही आईपीएल के सीजन खेले हैं और एक बार टीम चैंपियन बनी है, वहीं दूसरी बार टीम उपविजेता रही थी। यानी हर बार टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। लेकिन तब टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में थी। लेकिन अब हार्दिक गुजरात को छोड़कर वापस मुंबई चले गए हैं और वहां के कप्तान बन गए हैं। इस बीच जीटी की ओर से ऐलान किया गया है कि शुभमन गिल टीम के नए कप्तान होंगे। वहीं राशिद खान टीम के उपकप्तान बने रहेंगे। 

राशिद की इंजरी के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी 

राशिद खान को वनडे विश्व कप के बाद बैक इंजरी हो गई थी, इसके बाद उनकी सर्जरी कराई गई। इसलिए वे काफी लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहे। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने वापसी की और इसके बाद शानदार प्रदर्शन किया। तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए, वहीं दूसरे मैच में तो 14 ही रन पर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आखिरी मुकाबले में उन्होंने 12 रन देकर ए​क विकेट अपने नाम किया। 

राशिद खान आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे 

इसका सीधा सीधा फायदा आईसीसी रैंकिंग में राशिद खान को मिला है। वे अब आईसीसी T20 रैंकिंग में टॉप 10 में आ गए हैं। राशिद खान ने एक साथ 4 स्थानों की छलांग लगाई है। अब उनकी रेटिंग 645 की हो गई है। इतनी ही रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर नौवें स्थान पर हैं, वहीं दसवें पर राशिद खान ने अपनी जगह पक्की कर ली है। अब राशिद खान जल्द ही अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल खेलते हुए नजर आएंगे। जीटी का इस साल के आईपीएल में पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस से होगा। देखना होगा कि इसमें कौन बाजी मारता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings : रोहित शर्मा को फायदा, टॉप 5 में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज

RCB से पहले ये IPL टीमें भी बदल चुकी हैं अपना नाम, फिर क्या हुआ?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement