Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले केएल राहुल की LSG को तगड़ा झटका, शुरुआती मैच मिस करेगा ये खिलाड़ी

IPL 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। एक खिलाड़ी आईपीएल में शुरुआती मैच मिस करेगा। टीम के कोच ने इस बात की जानकारी देते हुए कई बड़ी बातें कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 20, 2024 18:45 IST
IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : IPL लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

IPL 2024 की शुरुआत काफी नजदीक है। सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इंजरी या निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं या शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं। इसी कड़ी में लखनऊ सुपर जायंट्स को भी तगड़ा झटका लगा है। लखनऊ सुपर जायंट्स का एक स्टार खिलाड़ी अभी तक टीम से नहीं जुड़ा है और उम्मीद है कि यह खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए बाहर हो सकता है। हालांकि फ्रेंचाइजी की ओर उनके बाहर होने की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड विली हैं।

टीम ने दिए करोड़ों रुपए

लखनऊ सुपर जायंट्स के डेविड विली व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं। इंग्लिश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले दो आईपीएल सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ बिताए थे और इस साल एलएसजी के लिए खेलने वाले थे, उन्हें दिसंबर 2023 में किए गए ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया गया था। लेकिन एलएसजी के नए मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को खुलासा किया कि पिछले दो महीने आईएलटी20 और पीएसएल में अबू धाबी नाइट राइडर्स और मुल्तान सुल्तांस का प्रतिनिधित्व करने के बाद, विली सीजन की शुरुआत के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के रिपोर्ट के अनुसार विली को अभी तक टीम में रिप्लेस नहीं किया गया है और वह अभी भी टूर्नामेंट के किसी चरण में भारत की यात्रा कर सकते हैं। लेकिन भारत में वर्ल्ड कप खेलने के कारण, वह अधिकांश अंग्रेजी सर्दियों के लिए घर से दूर रहे, और सोमवार के पीएसएल फाइनल में खेलने के बाद वह यूके लौट आए हैं। विली दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं जो एलएसजी के सीजन की शुरुआत के लिए उपलब्ध नहीं हैं, इससे पहले मार्क वुड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले वर्कलोर्ड को मैनेज करने के लिए ईसीबी ने पूरे सीजन के लिए बाहर कर दिया था। वुड की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को लिया गया है, जबकि विली को अभी तक रिप्लेस नहीं किया गया है।

क्या बोले टीम के हेड कोच लैंगर

एलएसजी के तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में पूछे जाने पर लैंगर ने कहा कि मार्क वुड के टूर्नामेंट से हटने के साथ ही डेविड विली भी अब नहीं आएंगे, इसका मतलब है कि हमारे पास कुछ अनुभव की कमी है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मैंने जो देखा है वह यह है कि हमारे पास बहुत प्रतिभा है। हमारे कुछ लोगों को कुछ चोटें लगी हैं लेकिन वे सभी इस समय बहुत फिट दिख रहे हैं। वे फिट और स्वस्थ दिख रहे हैं और वे खेलने के लिए बहुत भूखे हैं, इसलिए हमें बस उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित करना होगा ताकि हम उन्हें टूर्नामेंट की शुरुआत में ही नहीं, बल्कि पूरे टूर्नामेंट में काम कर सकें।"

लैंगर ने दिल्ली के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज मयंक यादव का नाम भी असली तेज गेंदबाज के रूप में लिया जो वुड की अनुपस्थिति में कुछ गति प्रदान कर सकते हैं। लैंगर ने कहा कि मार्क वुड एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और वह नीलामी के बाद बाहर हो गए, जो निराशाजनक है लेकिन हमारे पास शमर जोसेफ भी हैं, हमारे पास मयंक भी हैं जो बहुत अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं। उम्मीद है कि हम वुड के अनुभव को नहीं, बल्कि उनकी गति को शमर जोसेफ और मयंक से बदल सकते हैं। एलएसजी को आईपीएल 2024 में अपना पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ के खेलना है। यह मैच 24 मार्च को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

RCB के खिलाफ पहला मैच मिस करेंगे CSK के ये दो खिलाड़ी, चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ी

IPL 2024 PBKS : पंजाब किंग्स को पहले खिताब की तलाश, ये रहा टीम का पूरा एनालिसिस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement