A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्तान में लगा फेसबुक Whatsapp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आंशिक बैन, आज 3 बजे तक सब बंद

पाकिस्तान में लगा फेसबुक Whatsapp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आंशिक बैन, आज 3 बजे तक सब बंद

आज शुक्रवार को जुमा के साप्ताहिक अवकाश के दिन सरकार ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया है।

<p>पाकिस्तान में लगा...- India TV Paisa Image Source : AP पाकिस्तान में लगा फेसबुक Whatsapp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आंशिक बैन, आज 3 बजे तक सब बंद

पाकिस्तान में फ्रांस विरोधी हिंसा में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। आज शुक्रवार को जुमा के साप्ताहिक अवकाश के दिन सरकार ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया है। आंतरिक मंत्रालय ने शुक्रवार को पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) को अस्थायी रूप से ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप, यूट्यूब और टेलीग्राम जैसे सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया।

आंतरिक मंत्रालय के निर्देशों के बाद, एक इंटरनेट सेवा प्रदाता - Nayatel - ने अपने ग्राहकों को एक संदेश में कहा कि PTA के निर्देश पर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को अवरुद्ध कर दिया गया है। इन प्लेटफार्मों में ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप, यूट्यूब, टिकटॉक और टेलीग्राम शामिल हैं।"

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

हालांकि आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना में निलंबन का कारण नहीं बताया गया है, लेकिन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के विरोध के कारण देश में कई दिनों की अशांति के बाद यह फैसला लिया गया है।

गुरुवार को, सरकार ने टीएलपी पर प्रतिबंध लगा दिया था। अधिसूचना में कहा गया था: "संघीय सरकार के पास पूरे सबूत हैं कि टीएलपी आतंकवाद में लिप्त है, देश की शांति और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण तरीके से काम किया है। यह संगठन डराने के लिए देश में अराजकता पैदा करने में शामिल था। नेशनल काउंटर टेररिज्म अथॉरिटी ने भी टीएलपी को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की सूची में तेजी से शामिल कर लिया है, ऐसे संगठनों की कुल संख्या 79 हो गई है।

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

पढ़ें-   यहां FASTAG है बेकार! इस एप के बिना नहीं मिलेगी Yamuna Expressway पर एंट्री

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

Latest Business News