Saturday, July 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India Express की सेवाएं धीरे-धीरे हो रहीं बहाल, वापस आने लगे हैं 'सिक लीव' पर गए पायलट

Air India Express की सेवाएं धीरे-धीरे हो रहीं बहाल, वापस आने लगे हैं 'सिक लीव' पर गए पायलट

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस को कई फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी थीं।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 12, 2024 16:57 IST
एयर इंडिया एक्सप्रेस- India TV Paisa
Photo:PTI एयर इंडिया एक्सप्रेस

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) धीरे-धीरे अपनी फ्लाइट्स बहाल कर रही है और नेटवर्क को स्टेबल कर रही है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। दूसरी ओर चालक दल यूनियन ने बताया है कि बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी पर गए उनके सभी सदस्य काम पर लौट आए हैं। अधिकारी ने कहा कि टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने रविवार को कम से कम 20 से अधिक फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं और मंगलवार सुबह तक स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है। एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रतिदिन लगभग 380 फ्लाइट्स संचालित करती है।

वापस ले ली गई हड़ताल

एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है। एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के एक वर्ग की हड़ताल के कारण मंगलवार रात से सैकड़ों फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ीं हैं। राष्ट्रीय राजधानी में मुख्य श्रम आयुक्त ने सुलह के लिए एक बैठक बुलाई, जिसके बाद गुरुवार को हड़ताल वापस ले ली गई। एयरलाइन ने चालक दल के 25 सदस्यों को जारी सेवा समाप्ति का पत्र भी वापस ले लिया। बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यूनियन ने रविवार को बयान में कहा कि बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी पर गए चालक दल के सभी सदस्य काम पर वापस आ गए हैं।

'सिक लीव' पर चले गए थे पायलट

 

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस को कई फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी थीं। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) के कार्यालय में चालक दल के सदस्यों के प्रतिनिधियों और एयरलाइन प्रतिनिधियों के बीच सुलह बैठक के दौरान हड़ताल और बर्खास्तगी पत्र वापस लेने पर सहमति बनी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement