A
Hindi News बिहार आखिर सीएम नीतीश ने ललन सिंह को जदयू के अध्यक्ष पद से क्यों हटाया? सुशील मोदी ने खोला राज

आखिर सीएम नीतीश ने ललन सिंह को जदयू के अध्यक्ष पद से क्यों हटाया? सुशील मोदी ने खोला राज

बिहार में सियासी हलचल तेज है। दिल्ली में जदयू कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है और अब खुद सीएम नीतीश अध्यक्ष पद का जिम्मा संभालेंगे। अब भाजपा नेता सुशील मोदी ने बहुत बड़ी बात कह दी है।

sushil modislams cm nitish- India TV Hindi Image Source : ANI सुशील मोदी ने सीएम नीतीश का खोला राज

पटना: बिहार में सियासी हलचल तेज है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक वैसे तो दिल्ली में हुई है लेकिन इसकी आंच बिहार में तेज हो रही है। वजह ये है कि नीतीश कुमार ने एक बार फिर से अपनी पार्टी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद में बदलाव किया है। सीएम नीतीश ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से अपने सबसे करीबी कहे जाने वाले ललन सिंह को हटा दिया है। अब वे खुद पार्टी की कमान संभाल रहे हैं। जदयू में हुए इस बदलाव के बाद बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने बड़ी बात कही है।

सुशील मोदी का खुलासा

सुशील मोदी ने कहा है कि, ''हमने पहले ही घोषणा कर दी थी कि ललन सिंह को अध्यक्ष पद से हटा दिया जाएगा क्योंकि उन्होंने जेडीयू पार्टी से 12-13 विधायकों को तोड़ लिया था और उन्होंने लालू यादव के साथ हाथ मिलाकर तेजस्वी यादव को सीएम बनाने की तैयारी कर ली थी.'' , लेकिन नीतीश कुमार को इसकी भनक लग गई, इसलिए उन्होंने पहले ही इसकी योजना बना ली और ललन सिंह को समय रहते अध्यक्ष पद से हटा दिया। ललन सिंह को हटाना तो अभी खेल की शुरुआत है...अभी बहुत कुछ बाकी है...उनके पास पहले से ही सारे अधिकार थे लेकिन एक बार फिर उन्होंने सारे अधिकार अपने हाथ में ले लिए हैं।

सुशील मोदी ने कहा है कि नीतीश कुमार को गलतफहमी है कि इंडिया गठबंधन उन्हें संयोजक या पीएम के लिए पार्टी का चेहरा बनाएगा... हमारे दरवाजे नीतीश कुमार के लिए बंद हैं।''

ललन सिंह ने कही ये बात

काफी समय से ये खबरें आ रहीं थीं कि नीतीश कुमार फिर से पलटी मारने वाले हैं, वे फिर एक बार अपने फैसले से सबको चौंका देंगे। हालांकि जदयू नेताओं ने कहा कि ललन सिंह खुद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर रहने के इच्छुक नहीं हैं और वे नीतीश कुमार से उन्हें इस पद से मुक्त करने की मांग कर रहे थे। ललन सिंह ने भी इस्तीफा देने के बाद कहा कि नीतीश कुमार के एक बार फिर से पार्टी अध्यक्ष पद की कमान संभालने से पार्टी और मजबूत होगी।