A
Hindi News बिहार बिहार में 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की घोषणा

बिहार में 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि गुरुवार को बिहार में लॉकडाउन की समीक्षा के बाद इसे बढ़ाने का फैसला किया गया है

<p>बिहार में लॉकडाउन को...- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया है

पटना। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि गुरुवार को लॉकडाउन की समीक्षा के बाद इसे बढ़ाने का फैसला किया गया है। नीतीश कुमार ने ट्वीट संदेश में कहा, "आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।"

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए 5 मई को बिहार में लॉकडाउन लगाने का ऐलान हुआ था और 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन अब इसे और 10 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। 

मई की शुरुआत में बिहार के अंदर कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई थी लेकिन हाल के दिनों में मामले कुछ कम होना शुरू हुए है। पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 2476 की कमी आई है और फिलहाल राज्य में 99624 एक्टिव कोरोना मामले हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार में कोरोना की वजह से 35 लोगों की जान गई है और अबतक राज्य में 3503 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार के अंदर वैक्सीन के टीकाकरण को भी बढ़ाया जा रहा है, अबतक राज्य में कुल 82.66 लाख लोगों को वैक्सीन मिली है जिनमें 66.38 लाख को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है और 16.28 लाख लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी है।