A
Hindi News बिहार Bihar News: जेडीयू-बीजेपी गठबंधन का टूटना लगभग तय, नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा-सूत्र

Bihar News: जेडीयू-बीजेपी गठबंधन का टूटना लगभग तय, नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा-सूत्र

Bihar News : सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कोटे के मंत्री अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देंगे। बताया जाता है कि इस फैसले से पहले डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के घर पर बैठक हुई ।

NItish Kumar- India TV Hindi Image Source : PTI NItish Kumar

Highlights

  • जेडीयू की मीटिंग खत्म होने के बाद राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश-सूत्र
  • बीजेपी कोटे के सभी मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा-सूत्र
  • विधायकों की बैठक के बाद कांग्रेस ने नीतीश को समर्थन देने का किया ऐलान

Bihar News : बिहार में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) गठबंधन का टूटना लगभग तय है। सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है। वहीं बीजेपी कोटे मंत्री अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपनेवाले हैं। फिलहाल जनता दल यूनाइटेड के विधायकों और सांसदों की बैठक चल रही है। इस बैठक में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर अहम फैसला होनेवाला है। वहीं कांग्रेस के विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को समर्थन देने का फैसला लिया गया है। वहीं आरजेडी के विधायक दल की बैठक भी होनेवाली है।

बीजेपी कोटे के मंत्री देंगे इस्तीफा-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कोटे के मंत्री अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देंगे। बताया जाता है कि इस फैसले से पहले डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के घर पर बैठक हुई जिसमें मंत्रियों के इस्तीफा देने पर सहमति बनी है। उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से भी राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा गया है। माना जा रहा है कि कुछ घंटे में गठबंधन टूटने पर औपचारिक फैसला लिया जा सकता है।

गवर्नर से मिलने के बाद नीतीश इस्तीफा देंगे-तारिक अनवर

बिहार के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का बयान-गवर्नर से मिलने के बाद नीतीश इस्तीफा देंगे और उसके बाद सभी दल बैठकर चर्चा करेंगे। कम्यूनल ताकतों को रोकने के लिए कांग्रेस समर्थन देगी। राजनीति में स्थिति बदलती रहती है। नीतीश मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं इस पर चर्चा होगी। नीतीश गवर्नर से मिलकर इस्तीफा देंगे उसके बाद बैठक होगी। 

लालू की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट किया

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर लिखा है -राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी। दरअसल उन्होंने भोजपुरी फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में गाने का बोल है-लालू बिना चालू इ बिहार ना होई'।

रिपोर्ट-नीतीश चंद्रा, विजय लक्ष्मी, पवन नारा