A
Hindi News बिहार Coronavirus Bihar: सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक रद्द, अधिसूचना जारी

Coronavirus Bihar: सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक रद्द, अधिसूचना जारी

बिहार सरकार ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक के लिए रद्द कर दी है। इससे पहले यह अवधि 30 अप्रैल तक थी।

Coronavirus Bihar: सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक रद्द, अधिसूचना जारी - India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus Bihar: सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक रद्द, अधिसूचना जारी 

पटना: बिहार सरकार ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां अब 31 मई तक के लिए रद्द कर दी है। इससे पहले यह अवधि 30 अप्रैल तक थी। लेकिन कोरोना वायरस के फैलाव के मद्देनजर इसे बढ़ाकर 31 तक कर दिया गया है। यानी इस अवधि में कोई भी कर्मचारी छुट्टी पर नहीं जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

आपको बता दें कि बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से चिकित्सा पदाधिकारियों, स्वास्थ्य प्रशिक्षक, पारा मेडिकल स्टाफ और एएनएम सहित सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां 30 अप्रैल तक रद्द कर दी गयी थी. इस अवधि को बढाकर अब 31 मई 2020 तक कर दिया गया है।

आपको बता दें कि राज्य में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 22 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 422 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रोहतास में 11, सीतामढी में चार, पटना एवं सारण में दो-दो मामले सामने आए हैं। वहीं देर शाम मुंगेर के जमालपुर से तीन नए मामले सामने आए हैं। 

संजय  कुमार ने बताया कि सीतामढी में कोरोना वायरस संक्रमण के जो चार मामले आए हैं उनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं । उन्होंने बताया कि पटना में दो पुरूषों तथा सारण में एक पुरुष एवं एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है ।