A
Hindi News बिहार बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

बिहार के नालंदा जिले में कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मृत्य होने के साथ ही राज्य में इस रोग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी है।

<p>Coronavirus caes in Bihar</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus caes in Bihar

बिहारशरीफ। बिहार के नालंदा जिले में कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मृत्य होने के साथ ही राज्य में इस रोग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी है। नालंदा के सिविल सर्जन डॉ.राम सिंह ने मंगलवार को कहा कि 40 वर्षीय उक्त व्यक्ति को 24 मई को पावापुरी स्थित वर्द्धमान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था और स्थिति अधिक बिगड़ने पर उसने उसी दिन दम तोड़ दिया। उसके नमूने की 25 मई रात में आयी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 

नालंदा जिले के अस्थावां थाना अंतर्गत एक गाँव का निवासी उक्त व्यक्ति गत 20 मई को नोएडा से आया था। उसे अस्थावां के एक पृथक केंद्र में रखा गया था लेकिन खांसी, जुकाम और बुखार जैसे लक्षण होने के बाद उसे 24 मई को वर्द्धमान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था। उसका शव ले जाने से एम्बुलेंस चालक के कथित तौर पर इनकार करने और मौके से फरार हो जाने के बारे में सिविल सर्जन ने कहा कि चालक प्रमोद कुमार तिवारी के खिलाफ बिहारशरीफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। 

मध्य प्रदेश में 165 नए मामले

मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 165 नए मामले सामने आए और इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 7,024 तक पहुंच गया। वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से पांच और व्यक्तियों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 305 हो गई है। अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक—एक मरीज की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ—आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन—तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है।