A
Hindi News बिहार बिहार में Coronavirus मामलों की संख्या बढकर 425 हुई

बिहार में Coronavirus मामलों की संख्या बढकर 425 हुई

बिहार में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 22 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 422 हो गयी।

बिहार में Coronavirus मामलों की संख्या बढकर 425 हुई - India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिहार में Coronavirus मामलों की संख्या बढकर 425 हुई 

पटना: बिहार में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 22 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 422 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रोहतास में 11, सीतामढी में चार, पटना एवं सारण में दो-दो मामले सामने आए हैं। वहीं देर शाम मुंगेर के जमालपुर से तीन नए मामले सामने आए हैं। 

संजय  कुमार ने बताया कि सीतामढी में कोरोना वायरस संक्रमण के जो चार मामले आए हैं उनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं । उन्होंने बताया कि पटना में दो पुरूषों तथा सारण में एक पुरुष एवं एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है ।

बिहार के कुल 38 जिलों में से 29 जिलों में कोविड—19 के मामले अब तक प्रकाश में आए हैं । बिहार में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 92 मामले मुंगेर में आए है जबकि रोहतास में 45, पटना में 44, बक्सर में 40, नालंदा में 35, सिवान में 30, गोपालगंज एवं कैमूर में 18—18, बेगूसराय एवं भोजपुर में 11—11, औरंगाबाद में आठ, गया, सीतामढी एवं सारण में छह-छह, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण एवं दरभंगा में पांच-पांच मामले सामने आए हैं। शेष मामले अरवल, नवादा, लखीसराय, जहानाबाद, बांका, वैशाली, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया एवं शेखपुरा जैसे जिलों में आए हैं। बिहार में अबतक 22672 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 84 मरीज ठीक भी हुए हैं।  (इनपुट-भाषा)