A
Hindi News बिहार बिहार में भी कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं, कोरोना को देखते हुए लिया गया फैसला

बिहार में भी कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं, कोरोना को देखते हुए लिया गया फैसला

भूमि एवं राजस्व सुधार मंत्री रामसूरत राय ने यह भी बताया कि बिहार के दूसरे मंदिरों में जहां पट खुले होंगे, वहां थोड़े बहुत लोग जल चढ़ा सकते हैं।

Kanwar yatra banned in Bihar this year too due to Corona बिहार में भी कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं, क- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में भी कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं, कोरोना को देखते हुए लिया गया फैसला

पटना. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बिहार सरकार ने अपनी गाइडलाइन के अनुसार कावंड़ यात्रा पर प्रतिबंध को इस साल भी जारी रखने का फैसला किया है। पिछले साल भी कावंड़ यात्रा पर रोक थी। यानि इस बार भी झारखंड के देवघर में बिहार से कावंड़ लेकर लोग जल चढ़ाने नहीं जा सकेंगे। झारखंड सरकार ने भी मंदिरों को अभी बंद रखा हुआ है। इंडिया टीवी को ये जानकारी भूमि एवं राजस्व सुधार मंत्री रामसूरत राय ने दी।

भूमि एवं राजस्व सुधार मंत्री रामसूरत राय ने यह भी बताया कि बिहार के दूसरे मंदिरों में जहां पट खुले होंगे, वहां थोड़े बहुत लोग जल चढ़ा सकते हैं।

हालांकि उनका ये बयान बिहार सरकार के कोरोना गाइड लाइन के विपरीत है क्योंकि बिहार में अभी 6 अगस्त तक मन्दिर समेत सभी धार्मिक स्थल को बंद रखने का आदेश है। बिहार में जब सभी धार्मिक स्थल बंद हैं तो ऐसे में किसी मंदिर में जल चढ़ाने का सवाल ही नहीं उठता। बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड की तरफ से भी सभी मंदिरों में कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया है। ऐसे में मंत्री के इस बयान पर विवाद हो सकता है।