A
Hindi News बिहार बिहार में भूसी के बोरे से डेढ़ करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद, 2 आरोपी अरेस्ट

बिहार में भूसी के बोरे से डेढ़ करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद, 2 आरोपी अरेस्ट

कैमूर में डेढ़ करोड़ की अवैध शराब बरामद किया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी हरियाणा तो दूसरा राजस्थान का रहने वाला है।

अवैध शराब की तस्करी - India TV Hindi Image Source : INDIA TV अवैध शराब की तस्करी

कैमूरः शराबबंदी वाले बिहार में अवैध शराब की तस्करी लगातार जारी है। माफिया शराब की तस्करी के लिए ऐसे-ऐसे तिकड़म लगा रहे हैं जिसे आप सपने में भी सोच नहीं सकते। ताजा मामला कैमूर से सामने आया है। मोहनिया चेक पोस्ट पर  जांच के दौरान पुलिस ने दो ट्रक पकड़े। ट्रक पर लदी धान की भूसी में अंग्रेजी शराब छिपाकर ले जाई जा रही थी। जब्त की गई शराब की कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है।

शराब की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये 

कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार अवैध शराब की बारामदगी की जा रही है। आज दो बड़े ट्रक पकड़े गए हैं जिसमें करीब पंद्रह हजार लीटर शराब बरामद हुआ है। जिसकी कीमत लगभग सवा करोड़ से डेढ़ करोड़ रुपये आंकी जा रही है। शराब का जाली पेपर बनाया गया है जोकि सिलीगुड़ी के नाम से है। वहीं दो लोग गिरफ्तार है एक पानीपत का रहने वाला है और दूसरा राजस्थान का रहने वाला है ओर शेष लोग को भी चिन्हित किया जा रहा है।

भूसी के बोरे से अंग्रेजी शराब बरामद 

एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा ट्रक की तलाशी लिया गया तो उसमें रखे भूसी के बोरा से सात हजार लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। वहीं गिरफ्तार चालक से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि शराब पानीपत से लेकर सिलीगुड़ी तक जाना था। जिसे शराब के साथ गिरफ्तार किया गया और ट्रक को जब्त किया गया। इसी क्रम में एक और ट्रक को रोक कर तलाशी लिया गया तो उसमें से भी भूसी के बोरा से आठ हजार लीटर अंग्रजी शराब बरामद किया गया। पूछताछ करने पर बताया कि करनाल से सिलीगुड़ी शराब लेकर जा रहा था।

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है और शराब के साथ ट्रक को जब्त कर लिया। जो कि शराब टोटल 15 हजार लीटर है। जिसकी कीमत मार्केट में डेढ़ करोड़ रुपए बताया जा रहा है। वहीं दोनों चालकों पर कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है और पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है।  

(कैमूर से मुकुल जायसवाल की रिपोर्ट)