Hindi News बिहार न्‍यूज मुंगेर: नई दिल्‍ली- भागलपुर साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस में डकैती, तीन डिब्‍बों में ढाई घंटे तक चली लूटपाट

मुंगेर: नई दिल्‍ली- भागलपुर साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस में डकैती, तीन डिब्‍बों में ढाई घंटे तक चली लूटपाट

बिहार में भीषण ट्रेन डकैती की वारदात सामने आई है। बिहार के मुंगेर जिले के अभयपुर स्टेशन के पास डकैतों ने नई दिल्ली-भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण लूटपाट की।

<p>Bihar Train Robbery</p>- India TV Hindi Bihar Train Robbery

बिहार में भीषण ट्रेन डकैती की वारदात सामने आई है। बिहार के मुंगेर जिले के अभयपुर स्‍टेशन के पास डकैतों ने नई दिल्ली-भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण लूटपाट की। हथियारों से लैस अपराधियों ने तीन डब्बों में लूटपाट की। इसके बाद ट्रेन जब अभयपुर स्‍टेशन पहुंची, तो यात्रियों ने भारी हंगामा किया। करीब 30 मिनट के हंगामे के बाद ट्रेन को भागलपुर के लिए रवाना किया गया। 

बताया जा रहा है कि, अपराधियों ने सूनसान जगह पर ट्रेन रुकवाकर लूटपाट की है। डकैत करीब ढाई घंटे तक लूटपाट करते रहे। घटना के दौरान ट्रेन के ड्राइवर से भी बात नहीं हो पा रही थी। लूटपाट की घटना को अंजाम देकर अपराधी चलते बने। उसके बाद ट्रेन जमालपुर की ओर रवाना हुई। सूत्रों के मुताबिक ये डकैत कजरा और क्यूल स्टेशन के बीच ट्रेन में सवार हुए। इसके बाद डकैतों ने लूटपाट शुरू कर दी। जब कुछ लोगों ने विरोध किया तो डकैतों ने कई यात्रियों की पिटाई भी कर दी। इसके बाद जब ट्रेन अभयपुर स्‍टेशन पहुंची तो यात्रियों ने जोरदार हंगामा किया। रेलवे अधिकारियों से सांत्‍वना मिलने के बाद करीब 30 मिनट बाद ट्रेन अभयपुर स्टेशन से रवाना हुई। 

रेलवे ने बताया कि लूटेरों ने किउल और जमालपुर के बीच धनउरी स्टेशन के नजदीक अलार्म चेन खींच कर ट्रेन को रोक दिया और बुधवार देर रात में यात्रियों के साथ लूटपाट की। रेलवे ने बताया कि जमालपुर में सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के समक्ष 10 यात्रियों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया। रेलवे ने बताया, ‘‘लूटपाट की गई मूल्यवान वस्तुओं की कीमत करीब 2.75 लाख रुपया बतायी गयी है। अपराधियों के पास देसी पिस्तौल थी। हालांकि, गोलीबारी की कोई घटना दर्ज नहीं करायी गयी है।’’ रेलवे ने बताया कि किसी भी यात्री को बड़ा जख्म या चाकू लगने की खबर नहीं है।