A
Hindi News बिहार Patna News: पटना में हादसा, गंगा नदी में नाव डूबने से 5 लोग लापता, 13 लोग थे सवार

Patna News: पटना में हादसा, गंगा नदी में नाव डूबने से 5 लोग लापता, 13 लोग थे सवार

Boat Accident- India TV Hindi Image Source : FILE Boat Accident

Boat Accident: दिवाली और छठ पूजा की तैयारी के लिए जहां लोग जी जान से जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर बिहार के पटना जिले में नाव डूबने की खबर आई है। जानकारी के अनुसार बिहार में पटना जिले के दीघा थानाक्षेत्र में रविवार सुबह एक पुल के एक खंभे से टकराकर बालू से अत्यधिक लदी एक नौका के गंगा नदी में डूब जाने से उसमें सवार पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं। 

13 लोग सवार थे नाव में

दीघा थाना प्रभारी शंभू कुमार सिंह ने बताया कि इस नाव में कुल 13 लोग सवार थे, जिनमें से आठ व्यक्ति तैरकर सकुशल बाहर आ गए जबकि पांच अन्य व्यक्ति लापता बताए जा रहे हैं। उनके अनुसार यह हादसा गंगा नदी पर दीघा पुल के दस नंबर खंभे के उतरी किनारे से टकराने के बाद नौका में छेद हो जाने के कारण हुआ। एसडीआरएफ के कमांडेंट मोहम्मद फरोगुद्दीन ने बताया कि लापता लोगों की तलाश के लिए उनकी टीम लगी हुई है। 

असम में भी हुआ था नाव हादसा

कुछ दिन पहले असम में भी नाव हादसा हुआ था। असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव हादसे का शिकार हो गई थी। जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुत्र नदी में यह नाव 29 यात्रियों को ले जा रही थी। अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल कर्मियों और सीमा सुरक्षा बल के जवानों की एक टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कुछ स्कूली छात्रों सहित 28 अन्य लोगों को बचा लिया गया था।

बंग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गई थी

इससे पहले बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नौका पलट गई थी। इस हादसे में उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लापता थे। अधिकारियों ने उन्होंने बताया कि यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में उस समय हुई, जब श्रद्धालु ;दुर्गा पूजा के लिए नाव में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक नौका पर 70 से 80 यात्रियों के होने का अनुमान था, जो कि बोट की क्षमता से ज्यादा की संख्या थी।