A
Hindi News बिहार महिलाओं के 'बॉबकट और लिपिस्टिक' वाले बयान से पलटे राजद नेता सिद्दीकी, बोले-वो तो मैनें ऐसे ही ...

महिलाओं के 'बॉबकट और लिपिस्टिक' वाले बयान से पलटे राजद नेता सिद्दीकी, बोले-वो तो मैनें ऐसे ही ...

महिला आरक्षण बिल पर राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विवादित बयान दिया और फिर उस बयान से पलट गए। पहले उन्होंने कहा कि ऐसा हुआ तो बॉब कट औऱ लिपिस्टिक वाली महिलाएं संसद में आ जाएंगी। उसके बाद उन्होंने कहा-मैंने तो बस यूं ही...

पटना: महिलाओं पर दिए गए अपने कथित बयान पर राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पलटी मारी है और कहा है कि वो तो मैंने मजाक-मजाक में कह दिया था। सिद्दीकी ने कहा कि दरअसल, "उस रैली में सैकड़ों ग्रामीण महिलाएं थीं... जो काफी गरीब तबके से आईं थीं। मैंने उस भाषा का इस्तेमाल ग्रामीण महिलाओं को उनकी भाषा में समझाने के लिए किया था। मेरा इरादा ऐसा नहीं था कि किसी को ठेस पहुंचाना...अगर किसी को ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं..।" कार्यक्रम में पहुंची महिलाएं. अति पिछड़ा वर्ग से आईं थीं और मैं उन्हें उन्हीं की भाषा में समझा रहा था...आरजेडी शुरू से ही महिला आरक्षण के समर्थन में रही है...'' राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपनी 'लिपस्टिक और बॉब-कट वाली महिलाएं संसद पहुंचेंगी' वाली टिप्पणी पर स्पष्टीकरण जारी किया है।

देखें वीडियो

 बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने दर्शकों को चेतावनी दी कि आरक्षण के नाम पर "लिपस्टिक और बॉब-कट हेयर स्टाइल पहनने वाली" महिलाएं संसद में प्रवेश करेंगी तो हमारे तबके की महिलाओं का क्या होगा। सिद्दीकी ने संसद में महिला आरक्षण पर अपनी पार्टी का रुख अपनाते हुए कहा कि केंद्र सरकार को पिछड़े समुदायों की महिलाओं को आरक्षण देना चाहिए। अन्यथा, उन्होंने दावा किया, "लिपस्टिक और बॉब-कट हेयर स्टाइल वाले लोग ही इससे आगे आएंगे।"

सिद्दीकी की टिप्पणी पर मचा बवाल

सिद्दीकी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने शनिवार को कहा, "यह उनकी संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है... महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी पहचान बना रही हैं... ऐसे बयान देना उनकी असभ्य मानसिकता को दर्शाता है... वे चाहते हैं कि महिलाएं केवल घर का काम करें।" काम करो और बाहरी दुनिया में योगदान मत दो।”

वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा की सांसद महुआ माजी ने कहा कि राजनेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिए जो महिलाओं को आहत कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "हम यह भी चाहते हैं कि पिछड़े वर्ग की महिलाएं आगे आएं... हम महिला आरक्षण विधेयक में एससी, एसटी और ओबीसी महिलाओं के आरक्षण के बारे में भी बात कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें:

दिल्ली एनसीआर में बत्ती होने वाली है गुल? 1 अक्टूबर से छाने वाली है पावर क्राइसिस, जानिए वजह

महाराष्ट्र के सपा नेता अबू आजमी बोले, 'I.N.D.I.A गठबंधन चुनावों के बाद करे पीएम के नाम का ऐलान'