A
Hindi News बिहार जानलेवा जून की गर्मी...बिहार में हीट वेव से दरोगा की मौत, 10 दिन पहले ही ज्वॉइन की थी ड्यूटी, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

जानलेवा जून की गर्मी...बिहार में हीट वेव से दरोगा की मौत, 10 दिन पहले ही ज्वॉइन की थी ड्यूटी, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

बिहार में हीट वेव के कहर से सभी परेशान हैं। हीट वेव से मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं। इस बीच, सिवार के हुसैनगंज थाने में सेवा दे रहे एक पीसीटी दरोगा हीट वेव की चपेट में आने से मौत हो गई।

हीट वेव से दरोगा की मौत- India TV Hindi हीट वेव से दरोगा की मौत

बिहार में भीषण गर्मी और हीट वेव का कहर जारी है। कई जिलों में हीट वेव से मौतें हो रही हैं। इस बीच, सिवान जिले के हुसैनगंज थाने में सेवा दे रहे एक पीटीसी दरोगा की हीट स्ट्रोक की वजह से मौत हो गई। पीटीसी दरोगा मोहम्मद कलामुद्दीन की तबीयत खराब थी। अस्पताल में हीट वेब के इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतक दरोगा रोहतास जिले के रहने वाले थे। 

बिहार में हीट वेव से 2 और मौतें

बिहार में अब तक दो और लोगों की हीट वेव से मौत की खबर है। इसी क्रम में रविवार की देर रात पीटीसी दरोगा मोहम्मद कलामुद्दीन की तबीयत खराब हुई और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने बताया कि हीट वेव से मौत हुई है। 

2 दिनों से खराब थी तबीयत

10 दिन पहले पीटीसी दरोगा मोहम्मद कलामुद्दीन ने हुसैनगंज थाने में ड्यूटी ज्वॉइन किया था। दो दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। रविवार की रात जब वह अपने कमरे में सो रहे थे, तब कुक खाना लेकर रात करीब 10:00 बजे उनके पास गया। इस दौरान उसने देखा कि उनका शरीर काफी ज्यादा हीट कर रहा था। इसके बाद आनन-फानन में हुसैनगंज थाना से इन्हें सिवान के सदर अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने स्थिति को नाजुक बताया और उन्हें तुरंत प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान पीटीसी दरोगा मोहम्मद कलामुद्दीन की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है। मौत के बाद घटना की जानकारी रोहतास में इनके परिवार वालों को दी गई है। आज सोमवार की सुबह-सुबह इनके परिवार अस्पताल पहुंचे, जहां रो-रो कर उनका बुरा हाल है।

मामले पर क्या बोले एसपी?

इस संबंध में एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि दो दिनों से उनकी तबीयत खराब थी। उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। एसपी ने बताया कि डॉक्टर का कहना है कि हीट वेव से ही मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा। एसपी ने कहा कि जो मुआवजा होगा, हमलोग उनके परिजनों को दिलवाने का काम करेंगे।

                                            - सीवान से कैलाश कुमार की रिपोर्ट