A
Hindi News बिहार बिहारः प्राण प्रतिष्ठा के जुलूस पर पथराव, दो गुटों में टकराव के बाद कई थानों की पुलिस तैनात

बिहारः प्राण प्रतिष्ठा के जुलूस पर पथराव, दो गुटों में टकराव के बाद कई थानों की पुलिस तैनात

रामलला प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में जुलूस निकाल रहे लोगों पर पथराव का मामला सामने आया है। पत्थर लगने से एक शख्स घायल हो गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है।

जुलूस निकाल रहे लोगों पर पथराव- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जुलूस निकाल रहे लोगों पर पथराव

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में बिहार में भी जश्न का माहौल रहा। कई जिलों में जुलूस भी निकाए गए। इस बीच मुजफ्फरपुर में प्राण प्रतिष्ठा जुलूस के दौरान दो पक्षो में झड़प हो गई। असामाजिक तत्वों ने घरों पर पत्थरबाजी की। तलवार से गेट पर हमला भी किया। राम नाम के जयकरारे लगाते हुए जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव किया। पथराव में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। सूचना के बाद कई पुलिस थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।

इस वजह से हुआ विवाद

मिली जानकारी के अनुसार, अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर में कई जगहों पर जुलूस निकाला गया। इसी दौरान मझौलिया में दो पक्षों में झड़प ही गई। असामाजिक तत्वो ने घरों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिया। तलवार लिए युवकों ने घर के गेट पर हमला किया। स्थानीय लोगों के अनुसार जुलूस के दौरान तलवार भांजने पर विवाद शुरू हो गया। स्थानीय लोगों ने तलवारबाजी किए जाने का विरोध किया। 

मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात

तलवारबाजी का विरोध किए जाने के बाद दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए। घटनास्थल पर मौजूद दूसरे पक्ष के लोग अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। साथ ही पत्थरबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बूझकर मामला को शांत कराया। पुलिस मौके पर पेट्रोलिंग कर रही है। 

क्या कहते हैं पुलिस के सीनियर अधिकारी

सूचना मिलते ही एसडीएम पूर्वी अमित कुमार और नगर एएसपी अवधेश दीक्षित भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझा बूझकर स्थिति को नियंत्रित किया गया। नगर एएसपी अवधेश दीक्षित ने मामले के सम्बंध में कहा सदर थाना के मझौलिया गांव में दो पक्षों के बीच मामूली सी झड़प हुई है। सूचना के बाद सदर थाना की पुलिस को भेजा गया था। एक व्यक्ति को मामूली चोट आयी है जिसे इलाज करा दिया गया है। हमलोग जांच कर रहे हैं। इस घटना के जिम्मेदार लोगों को दोनों पक्षों से चिन्हित किया गया है जांच के बाद कारवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार, मुजफ्फरपुर)