A
Hindi News बिज़नेस Steps down: COO संजीव कपूर ने छोड़ा स्‍पाइसजेट का साथ

Steps down: COO संजीव कपूर ने छोड़ा स्‍पाइसजेट का साथ

नई दिल्‍ली। वित्‍तीय घाटे की वजह से बंद होने के कगार पर पहुंचने के बाद दोबारा मुनाफे में लौटने वाली लॉ कॉस्‍ट एयरलाइन स्‍पाइसजेट के  चीफ ऑपरेटिंग ऑफि‍सर (COO) संजीव कपूर ने स्‍पाइसजेट का साथ

Steps down: COO संजीव कपूर ने...- India TV Hindi Steps down: COO संजीव कपूर ने छोड़ा स्‍पाइसजेट का साथ

नई दिल्‍ली। वित्‍तीय घाटे की वजह से बंद होने के कगार पर पहुंचने के बाद दोबारा मुनाफे में लौटने वाली लॉ कॉस्‍ट एयरलाइन स्‍पाइसजेट के  चीफ ऑपरेटिंग ऑफि‍सर (COO) संजीव कपूर ने स्‍पाइसजेट का साथ छोड़ने का ऐलान किया है। कंपनी के दो अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि शुक्रवार को संजीव कपूर का स्‍पाइसजेट में आखिरी दिन होगा।

इससे पहले संजीव कपूर बांग्‍लादेश की जीएमजी एयरलाइंस के सीईओ थे। 48 वर्षीय कपूर के स्‍पाइसजेट को छोड़कर दूसरी किसी एयरलाइंस को ज्‍वॉइन करने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। कपूर का कॉन्‍ट्रैक्‍ट स्‍पाइसजेट के साथ नवंबर 2016 तक के लिए था। उन्‍होंने एक नवंबर 2013 को स्‍पाइसजेट ज्‍वॉइन की थी। अपना पूरा कॉन्‍ट्रैक्‍ट खत्‍म होने से पहले ही कपूर ने कंपनी को छोड़ने की बात कही है।

कपूर ने जब स्‍पाइसजेट में सीओओ के तौर पर पदभार संभाला था, तब कंपनी के प्रमोटर सन ग्रुप और कलानिधि मारन थे। कपूर एक अमेरिकी नागरिक हैं, इसलिए नियामकीय मंजूरी न मिलने की वजह से उन्‍हें कंपनी का सीईओ नहीं बनाया जा सका था। आर्थिक संकट की वजह से पिछल साल दिसंबर में सन ग्रुप और कलानिधी मारन ने अपनी पूरी हिस्‍सेदारी स्‍पाइसजेट के सह-संस्‍थापक अजय सिंह को ट्रांसफर कर दी।

FY16 में एयरलाइंस कंपनियों को घाटा होगा कम, हवाई यात्रियों को मिलेगा फायदा

अजय सिंह के कंपनी संभालने के बाद से संजीव कपूर की भूमिका कम हो गई थी। सह-संस्‍थापक होने के नाते अजय सिंह ने न केवल स्‍पाइसजेट के मैनेजमेंट को पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया, बल्कि वह खुद कंपनी के प्रवक्‍ता भी बन गए। यह काम पहले संजीव कपूर करते थे। कंपनी में कोई भूमिका न होने के चलते ही शायद संजीव कपूर ने इसे छोड़ने का फैसला किया है।

वित्‍त वर्ष 2015-16 की अप्रैल-जून तिमाही में स्‍पाइसजेट ने लगातार दूसरी तिमाही में मुनाफा कमाया है। इससे पहले लगातार छह तिमाहियों में स्‍पाइसजेट को घाटे का सामना करना पड़ा था।