A
Hindi News क्राइम पुलिस ने एटीएम कार्ड क्लोन कर धोखाधड़ी करने वाले 2 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने एटीएम कार्ड क्लोन कर धोखाधड़ी करने वाले 2 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की रेलवे यूनिट ने एटीएम कार्ड क्लोनर्स की इंटर-स्टेट गैंग टीम के 2 लोगों को गिरफ्तार किया जबकि एक शातिर भाग निकला।

2 people arrestd of ATM card-cloning gang- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 2 people arrestd of ATM card-cloning gang

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की रेलवे यूनिट ने एटीएम कार्ड क्लोनर्स की इंटर-स्टेट गैंग टीम के 2 लोगों को गिरफ्तार किया जबकि एक शातिर भाग निकला। SHO और ATO के नेतृत्व में पीएस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की एक टीम ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, टीम ने रेलवे स्टेशन के एफओबी 3 में हावड़ा राजधानी ट्रेन के आगमन के दौरान करीब 10.30 बजे (2 अगस्त) 3 लोगों को संदिग्थ स्थिति में देखा। 3 संदिग्धों को देखने के बाद जैसे ही पुलिस टीम ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की वैसे ही एक शातिर भाग निकला लेकिन 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने हरियाणा के हिसार और भिवानी निवासी अनिल कुमार (26 साल), विनोद कुमार (39 साल) को गिरफ्तार कर लिया है, इनके पास से बैग की जांच की गई तो उसमें से 41 एटीएम कार्ड और दो कार्ड क्लोनिंग की मशीन बरामद की गई है। सुल्तानपुरी का रहने वाला इंजीनियरिंग रवि (30 साल) भागने में सफल रहा, बताया जा रहा कि कार्ड क्लोनिंग करने में रवि काफी निपुण है। पुलिस ने मामले दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

Image Source : INDIA TVatm card and card cloning devices

इस मामले में पुलिस ने दोनों शातिरों के कब्जे से 41 एटीएम कार्ड, दो एटीएम कार्ड क्लोनिंग डिवाइस और 20 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि अनिल का भाई रवि दिल्ली में एटीएम धोखाधड़ी के 5 मामलों में शामिल रहा है। विनोद 2018 में भिवानी जिले में एटीएम धोखाधड़ी के मामले में भी शामिल रहा है। कार्ड क्लोनिंग कर लोगों के एकाउंट से धोखाधड़ी कर पैसे निकालने वाले गैंग को लेकर पुलिस ने सख्त रवैय्या अपना रखा है। 

Latest Crime News