A
Hindi News क्राइम बलिया में कई इनामी गौ तस्कर गिरफ्तार, जानें क्या था उनका आगे का प्लान

बलिया में कई इनामी गौ तस्कर गिरफ्तार, जानें क्या था उनका आगे का प्लान

बलिया जिले की सिकन्दरपुर पुलिस ने 9 अंतरराज्यीय गौ तस्करों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Cow Smugglers, Cow Smugglers Ballia, Cow Smugglers Arrested, Cow Smuggling- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL उत्तर प्रदेश में कड़े कानून के बावजूद लगातार गौ तस्करी की घटनाएं देखने के मिलती रही हैं।

बलिया: उत्तर प्रदेश में कड़े कानून के बावजूद लगातार गौ तस्करी की घटनाएं देखने के मिलती रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के बलिया जिले की सिकन्दरपुर पुलिस ने 9 अंतरराज्यीय गौ तस्करों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार हुए गौ तस्करों पर 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इन गौ तस्करों के पास से बीते 2 जून को कुल मिलाकर 89 गायें बरामद हुई थीं, जिन्हें वे कथित तौर पर नाव से बिहार के रास्ते बंगाल वध के लिए ले जाने के फिराक में थे।  

‘मस्जिद के पास से गिरफ्तार हुए गौ तस्कर’
पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सिकंदरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने शनिवार सुबह थाना क्षेत्र के बसारिखपुर बड़ी मस्जिद के पास से पन्द्रह-पन्द्रह हजार रुपये के पुरस्कार घोषित आठ अंतर राज्यीय गौ तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनकी पहचान शेख फैयाज, टुनटुन, मुन्ना खां, सलीम उर्फ बुलेट, सद्दाम, शेख फिरोज, योगेन्द्र गुप्ता, सुनील गुप्ता व राजेश गुप्ता के रूप में हुई है। बता दें कि गौ तस्कर घटना के दिन पुलिस को देखकर भाग खड़े हुए थे।

’89 गायें और 4 वाहन हुए थे बरामद’
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के बसारिखपुर गांव में गत 2 जून को एक मकान में सिकन्दरपुर के उपजिलाधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक ने 89 गायों और 4 वाहनों की बरामदगी की थी। उन्होंने बताया कि यह सभी गौवंश बिहार ले जाने के लिए मकान में रखे गये थे। गिरफ्तार सभी अपराधी उपरोक्त मुकदमे में वांछित चल रहे थे। गौरतलब है कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस अधीक्षक ने पिछले दिनों कोतवाली प्रभारी विपिन सिंह, उपनिरीक्षक लाल बहादुर, मुख्य आरक्षी आशीष यादव, संजय सिंह, रजनीश सिंह व प्रभाकर सिंह एवं आरक्षी रत्नाकर सिंह यादव को लाइन हाजिर कर दिया था।

Latest Crime News