A
Hindi News क्राइम कन्नौज में चार तस्कर गिरफ्तार, 20 लाख रुपये की चंदन की लकड़ी बरामद

कन्नौज में चार तस्कर गिरफ्तार, 20 लाख रुपये की चंदन की लकड़ी बरामद

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पुलिस ने चंदन की तस्करी करने वाले चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये कीमत की चंदन की लकड़ी भी बरामद की।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की सदर कोतवाली पुलिस ने चंदन की तस्करी करने वाले चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये कीमत की चंदन की लकड़ी भी बरामद की। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनुपम सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चंदन की लकड़ी मध्य प्रदेश से चोरी करके तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने छापा मारकर एक बोलेरो वाहन को पकड़ा जिससे 12 बोरी में रखी चंदन की लकड़ी बरामद की गई। 

चंदन की लकड़ी का वजन 3.91 क्विंटल है

जानकारी के मुातबिक चंदन की लकड़ी का वजन 3.91 क्विंटल है। सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में लकड़ी की कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने चंदन की लकड़ी बरामद करने के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया जिनकी पहचान आसिफ, रवि, साकिब व राकेश कुमार पाल के तौर पर हुई। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और तस्करी में शामिल अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है। वहीं, जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में मादक पदार्थ के 10 कथित स्मगलर को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से भारी मात्रा में बैन पदार्थ बरामद किए गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। 

Latest Crime News