A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: कापसहेड़ा की एक इमारत में अब तक मिले कुल 58 लोग संक्रमित, 17 नए मामले सामने आए

दिल्ली: कापसहेड़ा की एक इमारत में अब तक मिले कुल 58 लोग संक्रमित, 17 नए मामले सामने आए

दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा स्थित एक इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के एक दिन बाद रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए

<p>Coronavirus </p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus 

नयी दिल्ली। दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा स्थित एक इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के एक दिन बाद रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 58 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शनिवार को इमारत में रहने वाले 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। 

अधिकारी ने बताया कि 18 अप्रैल को संकरी गली में स्थित एक इमारत से कोविड​​-19 संक्रमण का एक मामला सामने आया था। बिल्डिंग को पहले ही सील कर दिया गया है। दिशानिर्देशों के अनुसार किसी क्षेत्र में कम से कम तीन मामले आने पर उसे सील करना होता है। पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट राहुल सिंह के एक निजी सचिव के कोविड​​-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट पृथकवास में चले गए थे। 

जानकारी के मुताबिक, कापसहेड़ा में डीसी ऑफिस के पास ठेके वाली गली में सोनू यादव का मकान है, इसमें 18 अप्रैल को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था। इलाके में सघन आबादी को देखते हुए प्रशासन ने इस बिल्डिंग को 19 अप्रैल को सील कर दिया था। गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक किसी इलाके को सील तब किया जाता है जब वहां 3 से अधिक केस मिल जाएं, लेकिन यहां की आबादी को ध्यान में रखकर प्रशासन ने एक केस मिलने के बाद ही इमारत को सील कर दिया था।